अमरीकाः घरों में घुसने लगे खतरनाक मगरमच्छ और घड़ियाल !

Sunday, Aug 27, 2017 - 11:55 AM (IST)

टेक्सास: अमरीका के टेक्सास प्रांत पर 'हार्वे' तूफान का खतरा मंडरा रहा है। वेदर डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, 'हार्वे' तेजी से टेक्सास की ओर बढ़ रहा है। इसके चलते टेक्सास में तेज हवाओं के साथ बारिश भी होने लगी है। तेज हवाओं और बारिश के चलते बिजली सप्लाई रुक गई है, जिसके चलते एक लाख से ज्यादा घर अंधेरें में हैं।

इसका असर टेक्सास की झीलों पर भी दिखने लगा है, जिसके चलते मगरमच्छ, घड़ियाल जैसे खतरनाक जीव भी आसपास के घरों में घुसने लगे हैं। 'हार्वे' का केंद्र टेक्सास के पोर्ट ओ कोन्नर से 480 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में है। टेक्सास के राष्ट्रीय तूफान सेंटर ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि यह तूफान तटवर्ती और रिहाइशी इलाकों में भी पहुंचेगा।

तूफान के चलते टेक्सास के कई इलाकों में 35 इंच से अधिक बारिश की आशंका जताई है। तूफान के चलते समुद्र में 12 फुट ऊंची लहरें उठ सकती हैं, इससे भी काफी नुकसान हो सकता है। जानकारों का कहना है कि पिछले 12 साल में अमरीका में इतना बड़ा तूफान नहीं आया है। प्रांतीय गवर्नर ग्रेग एबॉट ने ख़तरनाक साबित हो सकने वाले इस चक्रवात से निपटने के लिए संघीय मदद की गुहार लगाई है। 

Advertising