फिलीपींस में सेना और विद्रोहियों के बीच संघर्ष,12 लोगों की मौत

Tuesday, Mar 12, 2019 - 08:06 PM (IST)

मनीला: फिलीपींस के मध्य मिंडानाओ क्षेत्र में पिछले दो दिनों से सरकारी बलों और विद्रोहियों के बीच जारी संघर्ष में तीन जवानों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। मध्य मिंडानाओ क्षेत्र में एक सैन्य कार्य बल के कमांडर मेजर जनरल क्रिलिटो सोबेजाना ने मंगलवार को बताया कि मागुइंदानाओ प्रांत के शरीफ सेडोना मुस्तफा नगरपालिका के समीप एक गांव में सोमवार को संघर्ष शुरू हुआ।

उन्होंने बताया कि संघर्ष में तीन जवानों की मौत हो गई। इसके अलावा इस्लामिक विद्रोही संगठन बंगसामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स (बीआईएफएफ) के आठ सदस्यों और मौटे समूह के एक सदस्य भी मारे गए हैं। सोबेजाना के अनुसार शरीफ सेडोना मुस्तफा के आसपास के क्षेत्रों में बीआईएफएफ के 100 से अधिक विद्रोहियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सेना ने कार्रवाई शुरू की थी।

सोबेजाना ने बताया कि सेना ने लड़ाकू विमानों से विद्रोहियों पर हमले किए और संघर्ष के दौरान दौरान 16,000 गांव वालों को पलायन करना पड़ा। विस्थापित लोग शरीफ सेडोना, शरीफ अगुआक और दातू सलीबो शहरों के निकासी केंद्रों में रुके होने की सूचना है। सोबेजाना ने बताया कि मगुइंडानाओ के कई गांवों में मंगलवार को भी हवाई और जमीनी हमले जारी हैं। 

shukdev

Advertising