किम की मानसिक फिटनेस के बारे में चिंता: व्हाइट हाउस

Thursday, Jan 04, 2018 - 05:21 AM (IST)

वाशिंगटन/सोल: अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस ने परमाणु बटन के आकार को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट का बचाव करते हुए कहा कि अमेरिकियों को उत्तर कोरियाई नेता की मानसिक फिटनेस के बारे में चिंतित हैं। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने नियमित प्रेस कांफ्रेंस में एक प्रश्न के उत्तर में कहा,"राष्ट्रपति और देश के लोगों को उत्तर कोरिया के नेता के मानसिक फिटनेस को लेकर चिंता करनी चाहिए।"

गत मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके पास उत्तर कोरिया से अधिक शक्तिशाली और बड़ा न्यूक्लियर बटन है जो काम भी करता है। ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उनके सोमवार को किए गए दावे की प्रतिक्रिया में यह बात कही थी। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा,"पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह धमकी नहीं, सच्चाई है।" 

उनकी इस धमकी के जवाब में ट्रंप ने ट्वीट कर कहा 'मेरे पास भी न्यूक्लीयर बटन है, जो ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है और वह काम भी करता है।' गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रम को लगातार बढ़ाया है। ट्रंप और किम जोग उन के बीच जुबानी जंग कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी दोनों एक-दूसरे पर कई प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप कर चुके हैं। 

Advertising