आम लड़की से बनी देश की महारानी, दुनियाभर में है इनकी खूबसूरती के चर्चे

Monday, Feb 19, 2018 - 04:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: खूबसूरत देश जॉर्डन में राजशाही का शासन है। इस देश की बागडोर रॉयल फैमिली के हाथ में है और अब्दुल्ला-II बिन अल हुसैन यहां के किंग है। यहां की रानी 'रनिया' अपनी सुंदरता को लेकर अकसर चर्चाओं में र​ही हैं। कुवैत की एक आम लड़की से जॉर्डन की महारानी बनी 'रनिया' की फैन बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा भी है। आम से खास बनने वाली इस रानी की कहानी बड़ी ही दिलचस्प है।

'रनिया' को देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता कि वह 46 साल है। जॉर्डन में अपनी परिवार के साथ रह रही रानिया की मुलाकात 1992 में प्रिंस रहे अब्दुल्ला से हुई। 10 जून, 1993 को दोनों ने शादी कर ली और वह शाही परिवार का हिस्सा बन गई। रानिया के चार बच्चे हैं और वह महिलाएं-बच्चों और पब्लिक हेल्थ जैसे क्षेत्रों में बेहतरीन काम के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं। 2016 में वह दुनिया की 100 पावरफुल वुमन की लिस्ट में भी शामिल हुई।


रनिया का जन्म कुवैत में रह रही एक फलस्तीनी फैमिली में हुआ था। 1991 में गल्फ वॉर के दौरान हजारों फलस्तीनियों के साथ उनका परिवार भी वहां से भाग निकला और जॉर्डन में जाकर बस गया।  फिर जॉर्डन में रानिया ने अपनी यूनिवर्सिटी की पढ़ाई पूरी की। पिछले साल प्रियंका चोपड़ा ने रानिया से मुलाकात की थी। जिसके बाद जॉर्डन की रानी ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरी। 

Advertising