किसान को खुदाई में मिला डिब्बा, खोला तो उड़ गए होश !

Saturday, Mar 18, 2017 - 03:33 PM (IST)

कोलंबिया: किसी ने सच ही कहा है कि इंसान की किस्मत कब और कैसे बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही कुछ हुआ कोलंबिया के एक बुजुर्ग किसान के साथ। 65 वर्षीय जोस मैरियेना कारेटोलोस ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक हादसा उनकी किस्मत पूरी तरह से बदल देगी। दरअसल बमुश्किल दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर पाने वाले जोस खुदाई में इतनी बड़ी रकम मिली कि सभी के होश उड़ गए। जी हां उनको खुदाई करते वक्त लगभग 4000 करोड़ रुपए मिल गए। मिली जानकारी के अनुसार जोस को ऑयल प्लांटेशन के लिए सरकार ने 3000 डॉलर यानि लगभग 2 लाख रुपए दिए थे।

इसी काम के लिए एक दिन जब वो जमीन की खुदाई कर रहे थे तो उन्हे नीले रंग का डब्बा मिला। पहले तो उन्होंने डिब्बे को यूं ही नजरअंदाज कर दिया। लेकिन थोड़ी देर बाद उनके दिमाग में आया कि क्यों न इस डिब्बे को खोलकर देखा जाए। उन्होंने  जैसे ही डिब्बे को खोला उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उस डिब्बे के अंदर एक दो नहीं बल्कि पूरे 4 हजार करोड़ रुपए भरे हुए थे। जोस ने ये डिब्बा वहां मौजूद अधिकारियों को दे दिया। बताया जाता है कि जो की ईमानदारी से खुश होकर सरकार ने इन पैसों में से एक बड़ी रकम जोस को दे दी। बाकी रकम को सामाजिक कार्यों में लगाने का फैसला किया गया।

काफी खोजबीन के बाद पता चला कि ये रकम दुनिया के सबसे बड़े ड्रग डीलर पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गैविरिया के हो सकते हैं। पाब्लो ने न जाने कितनी जगह अपने अवैध पैसे और नशे का सामान छिपा रखा था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वो पैसे भी पाब्लो के ही होंगे। हालांकि, बहुत से लोगों का ये भा मानना है कि ये सिर्फ एक कोरी अफवाह है। कई लोगों का कहना है कि यह एक अफवाह है। लेकिन सच्चाई जो भी हो, इतनी बड़ी रकम मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है।


 

Advertising