नेपाल के घने जगंल में हेलिकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत

Saturday, Sep 08, 2018 - 05:51 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः नेपाल में सात लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर शनिवार को घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस दौरान चॉपर में 7 लोग सवार थे जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई है।  प्रत्यक्षर्दिशयों के अनुसार एल्टीट्यूड एयर का हेलीकॉप्टर सुबह से लापता था और निकटवर्ती धाडिंग और नुवाकोट जिलों से लगने वाले जंगल के इलाके में इसने क्रैश लैंडिंग की।

हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक एल्टीट्यूड एयर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नीमा नुरू शेरपा ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नुवाकोट जिले के सुदूरवर्ती इलाके में हेलीकॉप्टर का मलबा देखा है। इस हेलीकॉप्टर के पायलट वरिष्ठ कैप्टन निश्छल के सी थे। उनके अलावा हेलीकॉप्टर में एक जापानी पर्वतारोही समेत छह यात्री सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों की स्थिति के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।   त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक सूत्र ने कहा हेलीकॉप्टर गोरखा के समागांव से एक मरीज और अन्य यात्रियों को लेकर काठमांडो के लिये उड़ा था।

करीब 20 मील की उड़ान के बाद सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर काठमांडो टावर से उसका संपर्क टूट गया। शेरपा ने कहा कि बचावकर्मी घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने यह भी बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में आग नहीं लगी है।  उन्होंने कहा कि खराब मौसम और दुर्गम इलाके की वजह से बचाव कार्य में मुश्किलें आ रही हैं। नेपाली सेना का एक हेलीकॉप्टर और एक निजी हेलीकॉप्टर को दुर्घटनास्थल पर राहत कार्य के लिये भेजा गया है।    

 

 

Isha

Advertising