प्लास्टिक सर्जरी करवाने वाली चीनी महिलाएं हवाई अड्डे पर फंसी

Tuesday, Oct 10, 2017 - 06:10 PM (IST)

बीजिंगः दक्षिण कोरिया के एक हवाई अड्डे पर पासपोर्ट में लगी तस्वीरों से चेहरे  मेल न खाने पर चीन की 3 महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया। बताया जा रहा है कि इन महिलाओं ने प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी, जिस  कारण तीन उनके चेहरे पासपोर्ट पर लगी तस्वीरों से मेल नहीं खा रहे थे। ऐसे में पूछताछ के लिए दक्षिण कोरियाई हवाई अड्डे उन्हें रोक लिया ।

ये महिलाएं चीन में "गोल्डन वीक" हॉलिडे के चलते सर्जरी कराने के लिए दक्षिण कोरिया गई थीं। मगर, सर्जरी प्रक्रियाओं को कराने के बाद जब वे अपने देश वापस लौट रही थीं, तो उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि वे सर्जरी के बाद रिकवर कर रही थीं और उनके चेहरे पर सूजन आ गई थी। इसके साथ ही उनके सिर पर पट्टियां भी बंधी थी, जिसके चलते महिलाओं को इमिग्रेशन विभाग के अधिकारियों ने  रोक लिया। तीनों ने अधिकारियों को अपने टिकट और दस्तावेज दिखाए, लेकिन यह साबित नहीं हो सका कि दस्तावेजों में जिन महिलाओं की तस्वीर लगी है, वे यही महिलाएं हैं।

हवाई अड्डे पर ली गई तीनों महिलाओं की तस्वीर चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वेइबो पर वायरल हो गई है। जब इस खबर को लिखा गया था, तब तक इसे 70,000 से अधिक लोगों ने लाइक किया था और करीब 30,000 से अधिक शेयर किए जा चुके थे। इसके अलावा करीब 40 हजार लोगों ने कमेंट भी किए थे। जहां कई लोगों ने महिलाओं का मजाक बनाया, वहीं कुछ लोगों ने महिलाओं के समर्थन में भी राय दी।

 

Advertising