संयुक्त राष्ट्र में चीनी विदेश मंत्री बोले-पाकिस्तान के साथ हमारी अटूट दोस्ती

Tuesday, Sep 24, 2019 - 09:35 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  चीन के स्टेट काउंसिलर और विदेश मंत्री वांग यी ने कहा कि चीन और पाकिस्तान सभी प्रकार के रणनीतिक सहयोग साझेदारी रखते हैं और दोनों देशों के बीच दोस्ती अटूट है।  वांग ने श्री खान से संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर सोमवार को हुई मुलाकात के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि दोनों देशों ने हमेशा आपसी विश्वास, समझ और सहयोग का आनंद लिया है।

 

उन्होंने कहा कि चीन पाकिस्तान की क्षेत्रीय संप्रभुता और राष्ट्रीय प्रतिष्ठा को बनाए रखने के उसके प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेगा। चीन-पाकिस्तान सहयोग ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय विकास और उसके लोगों की आजीविका में सुधार में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। श्री वांग ने कहा कि दोनों पक्षों को बेल्ट-रोड इनिशिएटिव के तहत उच्च गुणवत्ता वाली विकास परियोजनाओं के लिए चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) को एक मॉडल बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। श्री खान ने बैठक में कहा कि पाकिस्तान CPEC के परिवर्तन और उन्नयन को मजबूती से आगे बढ़ाएगा।

 

साथ ही पाकिस्तान अपने देश में चीनी परियोजनाओं, उद्यमों और कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और चीन काफी करीबी दोस्त हैं, और पाकिस्तान चीनी सरकार और लोगों को सबसे कठिन समय में पाकिस्तानी लोगों के साथ मजबूती से खड़े होने के लिए धन्यवाद देता है। दोनों पक्षों ने अफगानिस्तान, ईरान और अन्य मसलों पर भी चर्चा की। 

Tanuja

Advertising