महिला ने बॉस के मैसेज के जबाव में भेजी OK इमोजी, चली गई नौकरी

Friday, Jun 21, 2019 - 10:12 AM (IST)

बीजिंगः नौकरीपेशा लोगों पर उनके बॉस का प्रेशर और कंपनी के नए-नए रूल्स को फॉलो करना सबसे बड़ा काम होता है। जरा सी चूक से कई बार लोग नौकरी से हाथ धो बैठते हैं। ऐसी ही एक दिलचस्प मामला चीन का सामने आया है जिसे सुन हैरान रह जाएंगे। जी हां चीन की एक कंपनी की एक महिला से अपने बॉस को रिप्लाई करने में हुई मामूली चूक की वजह से उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीन के हुनान के चांग्शा में महिला ने अपने मैनेजर को मैसेज के साथ इमोजी सेंड कर दिया, जिसकी वजह से उसे कंपनी ने इस्तीफा थमा दिया। चीन की कंपनी रूल्स के मुताबिक, कर्मचारी को 'रोजर' लिखकर पूरा मैसेज लिखना होता है। लेकिन लड़की ने ओके के साथ इमोजी सेंड कर दिया। इसलिए कंपनी के रूल्स फॉलो न करने पर उसे इस्तीफा थमा दिया गया।

महिला ने बताया- बॉस ने मुझसे कहा कि आपको अगर मैसेज मिला है तो आपको टेक्स्ट करना था न कि कोई इमोजी, आपको कंपनी के रूल्स के बारे में नहीं पता क्या? जिसके बाद उनसे एचआर से मिलने के लिए कहा गया। जहां उसकी सैलरी देकर उसको इस्तीफा पकड़ा दिया गया। लड़की ने बताया मैं यहां काफी समय से काम कर रही थी ऐसी परेशानी कभी नहीं आई।   

Tanuja

Advertising