सीने से बाहर धड़क रहा था मासूम का दिल, डॉक्टरों ने दिया नया जन्म!(Pics)

Saturday, Jun 25, 2016 - 06:40 PM (IST)

चोंगकिंग: चीन के चोंगकिंग में डॉक्टरोंं ने अत्यंत दुर्लभ स्थिति वाले एक बच्चे की सर्जरी की है। जानकारी के मुताबिक, लगभग साढ़े तीन महीने के अनान नाम के इस बच्चे का हृदय इसके सीने के बाहर था। वह चोंगकिंग के सड़क पर कुछ दिनों पहले बेहाल स्थिति में मिला था, जिसके बाद उसे चिल्ड्रंस हॉस्पिटल ऑफ चोंगकिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी में 21 जून को भर्ती कराया गया। वह शानक्शी प्रांत के शियांग का रहने वाला है।

बच्चे को चिल्ड्रंस हॉस्पिटल ऑफ चोंगकिंग मेडिकल यूनिवर्सिटी में 21 जून को भर्ती कराया गया था। अनान चोंगकिंग के सड़क पर कुछ दिनों पहले बेहाल स्थिति में मिला था। हृदय रोग विशेषज्ञ वू चुन ने बताया कि वह सबसे गंभीर चरणों में जीवित बचा है, और अब उसकी हालत स्थिर है। वू ने अपने 10 सालों के करियर में तीसरी बार इस तरह का ऑपरेशन किया है। उन्होंने बच्चे के सीने के अंदर हृदय स्थापित करने को जगह बनाने के लिए एक टाईटेनियम प्लेट का इस्तेमाल किया था। 

उन्होंने कहा, अगर इस विकार की चिकित्सा नहीं की जाती है, तो यह जानलेवा साबित हो सकता है। इसका शीघ्र ऑपरेशन होना ही बेहतर है। अस्पताल कर्मियों ने अनान के इलाज के लिए करीब 20 हजार यूनान चंदा जुटाया था। पेंटोलॉजी ऑफ सैंनट्रेल नामक यह बीमारी 10 लाख में से एक बच्चे को होती है। 

Advertising