टारगेट पूरा न होने पर कंपनी अफसरों ने स्टाफ के सामने खुद को दी शर्मनाक सजा (देखें वीडियो)

Wednesday, Jan 22, 2020 - 11:57 AM (IST)

बीजिंगः चीन में एक कंपनी के अफसरों ने स्टाफ के सामने खुद को शर्मनाक सजा दी। मामला चीन के जीलिन प्रांत का है जहां एक रेस्टारेंट कंपनी के अफसरों का स्टाफ के सामने स्टेज पर घुटने के बल रेंगने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कंपनी के मैनेजर और डायरेक्टर शामिल हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने एनुअल मीटिंग में ऐसा सेल्स टारगेट पूरी नहीं कर पाने की वजह से किया। स्टेज पर घुटने के बल रेंगने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कंपनी के मैनेजर और डायरेक्टर शामिल हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने एनुअल मीटिंग में ऐसा सेल्स टारगेट पूरी नहीं कर पाने की वजह से किया।

 

हालांकि, इस मीटिंग में शामिल एक कर्मचारी ने दावा किया कि इन अफसरों ने ऐसा स्वेच्छा से किया और खुद को सजा दी। एक एंटरटेनमेंट ब्लॉगर ने शनिवार को चाइनीज सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी 15 क्लिप अपलोड कीं। इसमें दावा किया कि यह क्लिप्स उसे चांगचुन में कंपनी के लिए काम करने वाले एक अज्ञात कर्मचारी ने भेजी थीं। फुटेज के मुताबिक, स्टेज पर सभी लीडर लाइन से झंडा लेकर खड़े हैं। फिर एक के बाद एक आते हैं और घुटनों के बल स्टेज पर रेंगने लगते। साथ में जोर-जोर से चिल्लाते- 'मैं शपथ लेता हूं कि मैं ही जिम्मेदार हूं।'

ऐसा लग रहा है कि मानों इन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो की आलोचना हो रही है। कुछ का कहना है कि ये लोग अपनी जॉब खोना नहीं चाहते हैं इसलिए उन्होंने ऐसा किया। एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह चायनीज कंपनी का काला सच है। जो अपने टारगेट के लिए अफसरों और कर्मचारियों पर भारी दवाब बनाते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि चीन में ऐसा होना असामान्य नहीं है, लेकिन कई बार यह प्रचार के लिए किया जाता है।

Tanuja

Advertising