13 साल के लड़के चुराए 2 विमान, एयरपोर्ट प्रबंधन ने सजा के बजाए दे दी बड़ी ऑफर (Video)

Thursday, Jul 25, 2019 - 12:09 PM (IST)

बीजिंगः चीन में चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है। यहां एक 13 साल के लड़के द्वारा दो प्लेन चुराने की कोशिश की गई। लड़का प्लेन इसलिए चुराना चाहता था ताकि वह प्लेन को उड़ा सके लेकिन उससे पहले ही वह पकड़ा गया। बता दें कि पकड़े गए लड़के को एयरपोर्ट प्रबंधन ने सजा देने के स्थान पर उसे पायलट की ट्रेनिंग देने का बड़ा ऑफर दिया है।

मामला चीन के झोजियांग प्रांत के हुझोऊ शहर का है जहां पूर्वी चीन के हुझोऊ शहर के नेशनल हॉलीडे रिसॉर्ट के एयरबेस के हैंगर के दो विमान सुबह गायब मिले। सीसीटीवी फुटेज तलाशने पर एक विमान क्षतिग्रस्त हालत में मिला और दूसरे विमान को एक छोटासा लड़का चला रहा था। जानकारी के मुताबिक़, विमान चलाने वाले लड़के की उम्र महज 13 है और इस कारण उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। सीसीवी फुटेज में देखा गया कि लड़के ने सबसे पहले हैंगर से विमान को निकाला और फिर उसे चलाने की कोशिश करने लगा।

इस दौरान वह विमान को नियंत्रित नहीं कर सका और एयरक्राफ्ट रैलिंग से विमान जा टकराया। इसके बाद लड़के ने हैंगर से दूसरा विमान निकाला और चलाने की कोशिश करने लगा। लेकिन इस विमान को वह बड़े ही आराम से चला रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जब जांचकर्मी लड़के के घर पहुंचे तो वह उस दौरान होमवर्क कर रहा था।

 और लड़के के परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी। वहीं जब उन्हें घटना के बारे में बताया तो वे हैरान रह गए। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के अनुसार रैलिंग से टकराने पर विमान में करीब 80 हजार रुपए का नुकसान हुआ है।

Tanuja

Advertising