बीवी से झगड़े के बाद पति बन गया स्कूली बच्चों के लिए 'काल', 5 की मौत

Friday, Nov 23, 2018 - 06:15 PM (IST)

बीजिंग: चीन में एक व्यक्ति ने बीवी से झगड़े के बाद स्कूली बच्चों पर गाड़ी चढ़ा दी। इस घटना में पांच बच्चों की मौत हो गई और 16 बच्चों सहित 19 लोग घायल हो गए। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने पुलिस के हवाले से शुक्रवार को इस घटना की खबर दी। बृहस्पतिवार को हुई इस घटना में पांच स्कूली बच्चों की मौत हो गई और 16 बच्चों सहित 19 लोग घायल हो गए। घायलों में दो शिक्षक और एक राहगीर भी शामिल है। घायलों में तीन की हालत गंभीर है। 

पत्नी से झगड़े बाद आत्हत्या के बारे में सोच रहा था पति
शिन्हुआ ने बताया कि हमलावर चालक लियोनिंग प्रांत का निवासी है। अपनी पत्नी से झगड़े की वजह से वह आत्महत्या करने के बारे में सोच रहा था, लेकिन अचानक से उसने अपनी कार स्कूली बच्चों पर चढ़ा दी। समाचार एजेंसी ने बताया कि हुलुदाओ शहर में कार चला रहे आरोपी ने बच्चों को अचानक से निशाना बनाया। इसने कहा कि चालक ने अचानक से कार को विपरीत दिशा में मोड़ा और इसे सड़क पार कर रहे स्कूली बच्चों पर चढ़ा दिया। 

प्राथमिक विद्यालय के पास हुई यह घटना
सरकार संचालित मीडिया ने कहा कि यह घटना एक प्राथमिक विद्यालय के पास हुई। जियानचांग काउंटी पुलिस ने हमलावर को हिरासत में ले लिया। इससे पहले अप्रैल में भी एक चाकूधारी हमलावर ने माध्यमिक विद्यालय के नौ छात्रों की हत्या कर दी थी और कम से कम 10 अन्य को घायल कर दिया था। बाद में हमलावर को मौत की सजा दी गई थी। उसने पुलिस को बताया था कि वह बदला लेना चाहता था क्योंकि स्कूली दिनों में उसे तंग किया जाता था। चीन में हाल के दशकों में अमीर-गरीब के बीच तेजी से बढ़ती खाई के चलते हिंसा में वृद्धि हुई है। अध्ययनों में कहा गया है कि ऐसी घटनाएं लोगों में मानसिक विकार के चलते हो रही हैं। इनमें से कुछ मानसिक विकार तनाव और तेजी से बदलती जीवनशैली से जुड़े हैं।

Anil dev

Advertising