दोस्त पाकिस्तान पर टिकटॉक प्रतिबंध हटाने का दबाव बना रहा चीन

Monday, Oct 19, 2020 - 03:04 PM (IST)

बीजिंगः भारत और अमेरिका के बाद पाकिस्तान द्वारा टिकटॉक पर बैन लगाना चीन को अखर रहा है। चीन को अपने खास दोस्त पाकिस्तान की यह हरकत नागवार लग रही है और वो पाक में फिर से इस एप को शुरू करने के लिए इमरान सरकार पर दबाव बना रहा है।  पाक में प्रतिबंध के बाद चीनी वीडियो ऐप  कंपनी ने पाक में  अपनी सेवाओं में सुधार और संसाधन लगाने का वादा किया है।

 

टिकटॉक के स्वामित्व वाली चीनी कंपनी बाइटडांस ने इस बात पर अफसोस जताया है कि पाकिस्तान में उसकी सेवाएं एक सप्ताह से अधिक समय से निलंबित हैं। उसने कहा कि अगर पाकिस्तान सरकार भविष्य में हमारी सेवाओं को पुन: खोलने का फैसला करती है तो हम इस बाजार में अपने संसाधनों के आवंटन का मूल्यांकन कर सकते हैं।

 

 मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने टिकटॉक की विषयवस्तु को लेकर इस पर रोक लगा दी थी। कंपनी ने शनिवार को कहा, ‘टिकटॉक का मिशन रचनात्मकता और आनंद को प्रेरित करना है और यही हमने पाकिस्तान में किया। हमने एक समुदाय बनाया है, जिसकी रचनात्मकता और जुनून ने पाकिस्तान के लोगों को आनंदित किया है और प्रतिभाशाली लोगों के लिए आर्थिक अवसर खोले हैं।’

 

उसने कहा कि पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने इन प्रयासों को स्वीकार किया है लेकिन टिकटॉक की सेवाएं देश में बंद हैं और पीटीए ने इस मुद्दे के समाधान के लिए कंपनी से बात नहीं की। कंपनी ने कहा, हमें उम्मीद है कि पीटीए के साथ हमारे रचनात्मक संवाद से सरकार की तरफ से एक स्थिर और अनुकूल माहौल की प्रतिबद्धता मिल सकती है जहां हम बाजार में और निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं।

Tanuja

Advertising