सगाई होने लगी तो युवती ने दे दी जान, मंगेतर ने लाउडस्पीकर लगाकर लड़की की मां से मांगे पैसे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 02:51 PM (IST)

बीजिंगः चीन में एक 19 वर्षीय युवती ने नदी में कूदकर अपनी जान दे दी, क्योंकि उसके परिवार ने उसे एक ऐसे व्यक्ति से सगाई करने के लिए मजबूर किया, जिससे वह ब्लाइंड डेट के दौरान मिली थी। रिपोर्ट के अनुसार, उसे उस व्यक्ति से सगाई करने के लिए मजबूर किया गया, जिससे वह सिर्फ पांच दिन पहले मिली थी। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार  मध्य चीन के हेनान प्रांत की टोंगटोंग पर एक ऐसे व्यक्ति से सगाई करने का दबाव बनाया गया, जिससे वह सिर्फ पांच दिन पहले मिली थी, क्योंकि उसकी मां को लगा कि उसकी बेहतर आर्थिक स्थिति "उसकी जिंदगी आसान बना देगी।"


PunjabKesari

रिपोर्ट के अनुसार, उस व्यक्ति के परिवार ने सगाई समारोह में टोंगटोंग की मां को 270,000 युआन (40,000 अमेरिकी डॉलर)  दुल्हन की कीमत लगाई । अखबार के अनुसार, मैचमेकर को 4,800 युआन (700 अमेरिकी डॉलर) की फीस मिली। मां ने एक स्थानीय दैनिक को बताया कि उसकी बेटी  टोंगटोंग सगाई खत्म करना चाहती थी, लेकिन मैचमेकर ने उसे समझाया कि उसकी मां, जो छह बच्चों की अकेली मां है, को पैसे की जरूरत है। पीड़िता की मौत के बाद, उस व्यक्ति ने उसकी मां से दुल्हन की कीमत वापस करने की मांग की।

 

उसने उसे 180,000 युआन दिए, लेकिन बाकी पैसे वापस करने से इनकार कर दिया क्योंकि उस व्यक्ति ने अपनी उम्र के बारे में झूठ बोला था। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार  उसने कहा कि वह टोंगटोंग से चार साल बड़ा है, लेकिन वास्तव में वह उससे आठ साल बड़ा था। । उस व्यक्ति के परिवार ने पैसे की मांग करते हुए उसकी दुकान के सामने कार खड़ी कर दी और लाउडस्पीकर पर लगातार संदेश चलाकर पैसे मांगे। अखबार ने बताया कि उन्होंने एक स्थानीय टेलीविजन स्टेशन से भी इस कहानी को रिपोर्ट करने के लिए कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News