यहां लोन के बदले गारंटी में फीमेल स्टूडेंट्स को देनी होती है न्यूड फोटोज

Wednesday, Jun 15, 2016 - 06:43 PM (IST)

बीजिंग: फाइनेंस कंपनियां लोन देने के बदले संबंधित प्रापर्टी के कागजात गारंटी के तौर पर रखती हैं। लेकिन चीन की ऑनलाइन फाइनेंस कंपनियां लोन के बदले फीमेल स्टूडेंट्स से बतौर गारंटी के तौर पर उनकी नेकेड फोटोज डिमांड कर रही हैं । बीजिंग के एक न्यूजपेपर की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ये लोन कंपनियां लोन के बदले फीमेल स्टूडेंट्स से उनकी न्यूड फोटो और आईडी कार्ड की मांग कर रही हैं ।नेकेड लोन पर चीन में विवाद छिड़ा हुआ है । 


रिपोर्ट में इसका जिक्र किया गया है कि जो जरुरतमंद स्टूडेंट्स न्यूड फोटोज देने के लिए तैयार हो जाती हैं, उन्हें नॉर्मल रकम से 5 गुना ज्यादा लोन आसानी से मिल जाता है लेकिन लोन चुकाने के बाद भी स्टूडेंट्स को फोटो शेयर होने का डर सताता रहता हैं क्योंकि कंपनियां देर से लोन चुकाने पर इन फोटोज को फैमिली और फ्रेंड्स के बीच शेयर करने की धमकी देती है । एेसी ही एक लोन देने वाली चर्चित कंपनी का नाम जेडेबाओ है जो जेडी कैपिटल की फर्म है ।

जेडेबाओ फाइनेंस के कस्टमर सर्विस डिपार्टमेंट का कहना है कि गारंटी के तौर पर न्यूड फोटो रखना यूजर्स के साथ प्राइवेट ट्रेड डील का हिस्सा है । ऊधर कंपनी के ही एक प्रवक्ता ने नेकेड लोन्स की आलोचना करते हुए कहा कि लोन देते समय कंपनी पुलिस इन्वेस्टिगेशन और दूसरे लीगल तरीकों की मदद लेती हैं । हम गलत चीजें नहीं कर रहे हैं ।

Advertising