Coronavirus के डर से चीन में मास्क लगाकर कुत्ते-बिल्ली घुमा रहे हैं लोग, तस्वीरें हुईं वायरल

Friday, Feb 14, 2020 - 03:22 PM (IST)

हुबेई:  चीन में कोरोना वायरस लगातार खतरनाक होता जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 121 लोगों की मौत के साथ ही इससे मरने वाले लोगों का कुल आंकड़ा 1500 तक पहुंच गया। इस संक्रमण के कारण हाल में मरने वाले लोगों में से ज्यादातर हुबेई प्रांत से थे। वहीं सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं जिसमें कोरोना वायरस के डर से लोग अब अपने पालतू जानवरों तक को मास्क पहनाकर घूमा रहे हैं।

 कुछ दिनों पहले चीन में कोरोना वायरस के डर से लोग इतना घबरा गए थे कि वो पालतू जानवरों को मौत के घाट से उतार रहे थे, हालांकि, इस बारे में लोगों को जागरुक किए जाने के बाद जानवरों को मारना बंद कर दिया। लोग अब चीन में अपने पालतू जानवरों को भी मास्क पहना रहे हैं। मास्क लगे कुत्तों और बिल्लियों की काफी सारी तस्वीरें ट्विटर पर वायरल हो रही हैं और लोग इनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। 

 

वहीं राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 5090 नए मामलों के साथ ही कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या गुरुवार को 64,894 पर पहुंच गई। आयोग ने कहा कि बृहस्पतिवार को उसे 31 प्रांत स्तरीय क्षेत्रों से कोरोना वायरस के 5090 नए पुष्ट मामलों और 121 लोगों की मौत की खबर मिली। इनमें से 116 लोगों की मौत हुबेई में, दो लोगों की मौत हेलिआंगजियांग में और एक-एक व्यक्ति की मौत अनहुई, हेनान और चोंगक्विंग में हुई।



 

आयोग ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 5090 नए मामलों में से 3095 मामलों की नैदानिक पुष्टि हो चुकी है। शिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक प्रांत में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 51,986 पर पहुंच गई और इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,627 हो गए। बृहस्पतिवार को आयोग ने घोषणा की कि चीन के हुबेई प्रांत में घातक कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गई।

Anil dev

Advertising