फूड डिलीवरी ब्वॉय ने एेसे बचाई 6 साल की बच्ची की जान (देखें वीडियो)

Monday, Oct 22, 2018 - 05:52 PM (IST)

बीजिंगः चीन में  एक छह साल की बच्ची की जान बचाने के बाद एक फूड डिलीवरी फूड डिलीवरी  ब्वॉय सोशल मीडिया पर हीरो बन गया है। 23 साल के लिनफेंग ने नहर में कूदकर एक बच्ची को डूबने से बचा लिया। इस पूरी घटना का वीडियो एक कैमरे में कैद हो गया है। CGTN के मुताबिक मामला झेजियांग के शाओझिंग इलाके का है। शनिवार को शाओझिंग की एक नहर के किनारे पर खेलते-खेलते एक बच्ची का पांव फिसल गया और वह नहर में जा गिरी।
 

दो-तीन सेकेंड में बच्ची नहर के पानी में डूबने लगी और छटपटाने लगी। तभी वहां से एक फूड डिलीवरी ब्वॉय गुजर रहा था जिसने डूबती बच्ची को देखकर फौरन अपना स्कूटर रोका और उसे बचाने के लिए नहर में कूद गया और  बच्ची को सुरक्षित नहर से बाहर निकाल लिया। नहर से बाहर आने के बाद युवक ने देखा कि बच्ची का एक जूता पानी में ही रह गया है। जूता लाने के लिए वह फिर नहर में कूदता है और उसे ढूंढकर लेकर आता है।

इस वीडियो को CGTN ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। ट्विटर पर इसे करीब 50 हजार बार देखा जा चुका है। 250 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है। 1300 से ज्यादा इसे लाइक मिल चुके हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ड्राइवर ने यह भी सुनिश्चित किया कि बच्ची अपने घर सुरक्षित वापस पहुंच जाए। उसके पेरेंट्स जॉब पर गए थे और बच्ची घर पर अकेली थी।  यह युवक फूड रिव्यू एंड डिलीवरी सर्विस MeiTuan का कर्मचारी था। इस बहादुरी के लिए कंपनी ने उसे ईनाम भी दिया। 

 

Tanuja

Advertising