अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच जुबानी जंग को लेकर चीन चिंतित

Wednesday, Sep 27, 2017 - 11:26 AM (IST)

बीजिंग: अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव की स्थिति बिगड़ती ही जा रही है। दोनों देशों के बीच चल रही जुबानी जंग को लेकर चीन बहुत चिंतित है।


कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव के बीच चीन ने अमरीका और उत्तर कोरिया से संयम रखने और एक दूसरे को उकसाने से बचने को कहा है। चीन ने चेतावनी दी है कि अगर कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध भड़का तो कोई भी इसे जीत नहीं पाएगा।


चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा कि बीजिंग लगातार कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध की स्थिति और तनाव का विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि चीन दोनों पक्षों के बीच चल रहे युद्ध की धमकी वाली बयानबाजी को भी अस्वीकार करता है। लू कांग ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में हालात तनावपूर्ण होने के चलते चीन बहुत चिंतित है। उन्होंने कहा, 'हमें लगता है कि किसी भी पक्ष को आग में घी डालने से बचना चाहिए। दोनों पक्षों के उकसाऊ बयान बंद करने पर एक रास्ता निकाला जा सकता है।'


बता दें कि उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में अपना सबसे बड़ा परमाणु परीक्षण किया था, जिसके बाद से तनाव नाटकीय रूप से बढ़ गया है। उत्तर कोरिया की सरकार संचालित केसीएनए समाचार एजेंसी ने इसे हाइड्रोजन बम करार दिया था।

Advertising