किम जोंग की फोटो छोड़ आग से बचायी अपनी बच्ची,अब महिला को मिलेगी सजा

Friday, Jan 10, 2020 - 10:03 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: उत्तर कोरिया में तानाशाह किम जोंग उन की तानाशाही से हर कोई वाकिफ है। आए दिन किम जोंग उन के आतंक की कहानिया सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है जिसमें एक महिला को जेल की सजा दी जा रही है। सजा इसलिए दी जा रही है क्योंकि महिला ने अपने घर में लगी आग से अपने बच्चे को बचा लिया और किम जोंग की तस्वीर को नहीं बचाया। डेली मेल की ख़बर के मुताबिक उत्तर कोरिया के सभी नागरिकों को अपने घर में मुल्क के पूर्ववर्ती नेता किम इल संग और किम जोंग इल की तस्वीर लगाना अनिवार्य है। लोग ऐसा कर रहे हैं ये कन्फर्म करने के लिए उनके घर पर पुलिस को भेजा जाता है।


जिस महिला पर ये आरोप लगे हैं वह चीन बॉर्डर के नज़दीक उत्तर हेमयोंग प्रांत के ऑनसॉन्ग में अपने परिवार के साथ रहती है। यहीं एक अन्य परिवार भी रहता है। घर में जब आग लगी तो दोनों परिवार के कुछ लोग बाहर थे लेकिन आग लगने के बाद ही वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों को आग और धुएं से बचाने के लिए वहां पहुंचे। इस घटनाक्रम में बच्चों समेत अन्य सदस्य तो बच गए लेकिन दोनों नेताओं की तस्वीरें जल गईं। बता दें हरमिट किंगडम लॉ के मुताबिक किम परिवार की सभी तस्वीरों को नेताओं जितना ही सम्मान देना अनिवार्य है। इसका मतलब है कि तस्वीरों को न बचा पाने का जुर्म एक बड़ा जुर्म माना जाता है। अगर महिला इसमें दोषी पाई जाती है तो उसे कठोर श्रम के साथ काफी लंबी कारावास की सजा काटनी होगी।


डेली एनके अखबार के मुताबिक, जांच के परिणामस्वरूप, वह अपने बच्चों को अस्पताल नहीं ले जा सकती, और न ही उनके जलने के लिए एंटीबायोटिक्स खरीद सकती है। उनके पड़ोसी मदद करना चाहते थे लेकिन राजनीतिक अपराध का आरोप लगने के डर से उन्होंने परिवार की कोई सहायता नहीं की। गौरतलब है कि दें उत्तर कोरिया के जो लोग किम की तस्वीरों को बाढ़ और आग से बचाते हैं खासकर कि अगर इस प्रयास में उनकी मौत हो जाती है तो उन्हें नायक के तौर पर माना जाता है।
 

shukdev

Advertising

Related News

किम जोंग की अमेरिका को खुली धमकी- हम परमाणु युद्ध के तैयार, ताकत को करेंगे दोगुना

जापान का दावाः उत्तर कोरिया का अमेरिका से बढ़ा तनाव, किम जोंग ने दो और बैलेस्टिक मिसाइलों का किया परीक्षण

पूर्व CIA अधिकारी ने कई देशों की महिलाओं को नशा देकर बनाया हवस का शिकार, 300 से अधिक अश्लील फोटो बरामद

परमाणु बम तैयार कर रहा है उत्तर कोरिया, जिम जोंग ने किया प्रतिबंधित परमाणु केंद्र का दौरा, सामने आईं तस्वीरें

"पोर्न स्टार" को गुप्त धन देने के मामले में काम कर गए ट्रंप के "स्टार", अब राष्ट्रपति चुनाव के बाद होगा सजा पर फैसला

टीचर का अनोखी ट्रिक कर गई काम ! बच्चों ने छोड़ दी मोबाइल की लत, फोन को देखते ही लगे डरने

पाक अदालत की ईशनिंदा मामले में बड़ी कार्रवाई, ईसाई महिला को सुनाई मृत्युदंड की सजा

US में नया कानूनः अब सड़कों पर खेल सकेंगे बच्चे, न्यूयॉर्क में स्कूलों से लगे 71 रोड होंगे बंद

नाइजीरिया में बाढ़ से 30 लोगों की मौत, लाखों लोगों को छोड़ना पड़ा घर

ब्राज़ीलियन कोर्ट ने बच्चे के नाम पर लगाई रोक, जज को डर- बच्चे का उड़ेगा मज़ाक