डिस्काउंट पर सस्ता चार्जर लाना पड़ गया महंगा, घर जल कर हुआ राख

Monday, May 14, 2018 - 05:03 PM (IST)

लंदनः इंग्लैंड की डोरसेट काउंटी में फोन चार्जर के कारण हुए हादसे में पूरा घर जलर राख हो गया। जिस वक्त आग लगी, घर में एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ मौजूद थी। हालांकि वक्त पर फायर ब्रिगेड को बुला लिया गया और किसी की जान नहीं गई।

 डोरसेट काउंटी में मौजूद इस घर में रहने वाली डोना बर्टन ने बताया कि, ''उसका बेटा डिस्काउंट शॉप से लाए यूएसबी चार्जर से फोन चार्ज कर रहा था। उसने इसे प्लग में लगा रखा था और फोन बेड पर रख दिया था। वो अपने तीनों बच्चों के साथ घर पर थीं, जब उन्हें बेडरूम से कुछ जलने की बदबू आई।
 वो भागकर कमरे में पहुंची और सुलगते फोन चार्जर को प्लग से निकाला। वो लिविंग रूम में लौटी, लेकिन थोड़ी ही देर बाद उन लोगों को आग की लपटें दिखाई दीं। आग बेडरूम तक पहुंच गई थी। हालांकि, फायरफाइटर्स ने मौके पर पहुंचकर इसे बुझा दिया और कोई फैमिली मेंबर इसकी चपेट में नहीं आया।

 डोना इस घटना के बाद लोगों को ये वॉर्निंग देना चाहती हैं कि अलर्ट रहें, ये किसी के भी साथ हो सकता है। ये घटना कई गुना ज्यादा भयानक हो सकती थी। 
 फायर सर्विस स्टेशन के मैनेजर ने कहा कि चार्जर ओरिजनल नहीं था और घटिया क्वालिटी का था, जिसके चलते ये जरूरत से ज्यादा गर्म हो गया और जल गया। 
  डोना और काउंटी की फायर सर्विस दोनों ने ही लोगों से ये भी अपील की है कि किसी भी सूरत में सस्ते चार्जर न तो खरीदें और न ही इस्तेमाल करें।
 

Tanuja

Advertising