नस्ली हिंसा खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भीड़ में घुसी कार, प्रदर्शनकारी को लगी गोली (Pics)

Sunday, Jul 26, 2020 - 01:43 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका में नस्ली हिंसा के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान औरोरा के देनवेर उपनगर में एक कार लोगों की भीड़ में घुस गई और एक प्रदर्शनकारी गोली लगने से घायल हो गया। औरोरा पुलिस विभाग ने ट्वीट किया कि इंटरस्टेट 225 पर शनिवार को प्रदर्शनकारियों की भीड़ में एक कार घुस गई। पुलिस ने बताया कि इस बीच एक प्रदर्शनकारी ने गोली चलाई, जिससे कम से कम एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है।

प्राधिकारियों ने बताया कि वाहन को खींचकर लाया गया और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अदालत परिसर की खिड़कियां तोड़ दीं और एक कार्यालय में आग लग गई। प्राधिकारियों ने बताया कि भीड़ को गैरकानूनी घोषित करते हुए प्रदर्शनकारियों को इलाके से जाने का आदेश दिया गया। अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कार्रवाई में मौत के बाद से देश में नस्ली हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन बढ़ गए हैं।

कोलोराडो में अगस्त, 2019 में पुलिस ने अफ्रीकी-अमेरिकी एलिजाह मैक्लेन की गर्दन पर कोहनी रखकर उसे पकड़ा था और उसे शांत करने के लिए अर्द्धचिकित्सकीय कर्मियों ने दवा दी जिसके बाद दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। 

Tanuja

Advertising