कनाडा में चीनी वाणिज्य दूतावासों की नेम प्लेटों पर थूका और रंग पोता, तस्वीरें वायरल

Monday, May 17, 2021 - 03:32 PM (IST)

 वैंकूवर:  कनाडा में चीनी वाणिज्य दूतावास पर थूकने और और उस पर पेंट करने का मामला सामने आया है। वैंकूवर पुलिस ऐसी अलग-अलग घटनाओं में संलिप्त लोगों की तलाश कर रही है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) की रिपोर्ट के अनुसार एक  व्यक्ति ने वाणिज्य दूतावास की नेम प्लेट पर थूक दिया और फिर 13 दिन बाद एक अन्य व्यक्ति ने सामने के गेट पर भित्तिचित्रों का छिड़काव किया।

वैंकूवर पुलिस विभाग (वीपीडी) के कांस्टेबल तानिया विसिन्टिन ने कहा, "ये अपमानजनक और असहनीय कृत्य हैं।" वीपीडी ने शुक्रवार को घटनाओं का वीडियो और तस्वीरें जारी कीं,  और अपराधियों की पहचान करने के लिए जनता से मदद मांगी।  पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति ने ग्रानविले स्ट्रीट और वेस्ट 16th एवेन्यू के पास वाणिज्य दूतावास के सामने एक डार्क फोर्ड एस्केप पार्क किया और चीनी वाणिज्य दूतावास को समर्पित पट्टिका पर थूक दिया। फिर उन्होंने उसी पट्टिका पर एक अज्ञात सफेद पदार्थ को  कप से फेंक दिया।" "संदिग्ध ने तब हथौड़े का इस्तेमाल किया और दीवार से पट्टिका को हटाने का प्रयास भी किया।"

फिर उस व्यक्ति ने अपना ध्यान वाणिज्य दूतावास के एक कर्मचारी को रेकने का प्रयास भी किया जो परिसर से बाहर निकल रहा था। वीपीडी ने कहा, "संदिग्ध ने उन्हें रोक दिया और चालक को  डांटते हुए वाहन पर थूक दिया।" वीडियो में एक बुजुर्ग संदिग्ध को दो छोटे संकेत लहराते हुए दिखाया गया है, जिनमें से एक कहता है "मेड इन चाइना डोंट बाय"। इसके बाद आरोपित वहां से चला गया।  SCMP ने बताया कि आरोपी ने गहरे रंग की जैकेट, गहरे रंग की पैंट, गहरे रंग के जूते और गहरे रंग की बेसबॉल टोपी पहन रखी थी।

दूसरी घटना में 4 अप्रैल को सुबह 3 बजे के आसपास वीडियो में एक अलग व्यक्ति को वाणिज्य दूतावास के सामने के गेट तक जाते हुए और गेट और दीवार पर स्प्रे-पेंटिंग को दिखाया गया है। संदिग्ध की उम्र 30 से 40 वर्ष होने का अनुमान है। एससीएमपी की रिपोर्ट के अनुसार, उसने गहरे रंग की पैंट पहनी हुई थी, छाती पर काले रंग के "बैटमैन" लोगो के साथ ग्रे हुड वाली स्वेटशर्ट और गहरे रंग के जूते पहने हुए थे। पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाओं की साजिश के तहत जांच की जा रही है। इस बीच ओटावा में चीनी दूतावास ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

Tanuja

Advertising