कनाडाः भारतीय के खिलाफ की नस्लभेदी टिप्पणी, कहा-लौट जाओ अपने देश

Wednesday, Aug 22, 2018 - 03:36 PM (IST)

टोरंटोः कनाडा में पार्किंग विवाद को लेकर एक श्वेत महिला ने एक भारतीय व्यक्ति के खिलाफ कथित तौर पर नस्लभेदी टिप्पणी कर उनके साथ दुव्र्यवहार किया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने भारतीय व्यक्ति पर चिल्लाते हुये कहा, ‘‘अपने देश वापस जाओ’’ और उन्हें ‘‘पाकी’’ भी कहा।

सीटीवी समाचार चैनल के मुताबिक कि भारत से सात साल पहले कनाडा आए राहुल कुमार के साथ दुव्र्यवहार किया गया। कुमार ने पिछले हफ्ते अपने घर के बाहर सेलफोन पर इस घटना का वीडियो बनाया। वीडियो में, एक महिला पार्किंग विवाद को लेकर कुमार पर चिल्ला रही है। इस घटना के वीडियो का प्रसारण होने के बाद उस महिला ने सीटीवी को फोन किया और इस कवरेज के लिए उसकी आलोचना की और कहा कि वह नस्लवादी नहीं है।

जब महिला से पूछा गया कि क्या पाॢकंग विवाद को लेकर ऐसी नस्लभेदी भाषा के इस्तेमाल को जायज ठहराया जा सकता है, तो उसने कहा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि यह जायज है या नहीं। ऐसा हुआ और यही वह जगह है, जहां मैंने ऐसा किया।’’रिपोर्ट के मुताबिक, उस महिला को इसका कोई खेद नहीं है। उस महिला ने कहा, ‘‘जो हुआ, उसे लेकर मुझे कोई दिक्कत नहीं है।’वीडियो में वह महिला चिल्लाती दिख रही है। बाद में वह महिला कहती है, ‘‘अपने देश वापस जाओ’’।  इस घटना को लेकर कुमार ने कहा कि महिला की टिप्पणियों से वह अवाक रह गया। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।’’      

Isha

Advertising