कनाडा में फिर नस्‍लीय हमला, सिख व्‍यक्ति उतारी पगड़ी

Wednesday, Mar 28, 2018 - 05:16 PM (IST)

ओटावा: कनाडा में दो श्वेत लोगों ने नस्ली टिप्पणी करते हुए एक सिख व्यक्ति को घसीटा और उनकी पगड़ी उतार दी। उन्होंने सिख व्यक्ति को चाकू दिखाते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। सीबीसी न्यूज की खबर के अनुसार हमलावरों की उम्र 20 से 30 साल के बीच थी। उन्होंने शुक्रवार की रात को वेस्टगेट शॉपिंग सेंटर के पास सिख व्यक्ति पर हमला किया। कल आयी खबर के अनुसार आरोपियों ने सिख व्यक्ति के साथ लूटपाट भी की। 

हमले के बाद भाग गए दोनों संदिग्ध 
पुलिस ने कहा कि दोनों संदिग्ध श्वेत व्यक्ति हैं और वे देर रात 11 बजकर 25 मिनट पर पीड़ित के पास गए जो उस समय बस का इंतजार कर रहा था। उन्होंने व्यक्ति से उसकी जातीयता पूछी और नस्ली टिप्पणी करते हुए उसकी दाढ़ी एवं बाल काटने की बात की। ओटावा पुलिस के स्टाफ सार्जेंट माइक हारबॉश ने कहा, ‘‘ उन्होंने उससे यह भी पूछा कि क्या उसने अपनी ढाढ़ी या बाल काटे हैं। इसलिए यह साफ है कि वे उस समय जो कह रहे थे, उसमें नस्ली पुट था।’’ 

हमलावरों ने निकाल ली पीड़ित की पगड़ी
पुलिस ने बताया कि इसके बाद दोनों संदिग्ध वहां से चले गए एवं फिर लौटे तथा व्यक्ति से छुट्टे पैसे मांगे और दोबारा नस्ली टिप्पणी की। उन्होंने व्यक्ति को पीटा, जमीन पर घसीटा और धमकाया। हमलावरों ने पीड़ित की पगड़ी निकाल ली और पगड़ी के साथ साथ उसका फोन एवं बस का पास लूट ले गए। हारबॉश ने कहा कि यह एक छिटपुट घटना हो सकती है लेकिन वे और सूचना जुटा रहे हैं। पुलिस घटना की और इस बात की जांच कर रही है, क्या यह नफरत से प्रेरित अपराध है। कनाडा के सत्तापक्ष एवं विपक्ष दोनों के नेताओं ने हमले की ङ्क्षनदा की है। कनाडा के वल्र्ड सिख ऑर्गेनाइजेशन ने भी कहा कि वह हमले से काफी दुखी है। 

Punjab Kesari

Advertising