OMG: महिला को गाजर में फंसी मिली डायमंड रिंग, 13 साल पहले हुई थी गुम

Sunday, Oct 22, 2017 - 02:30 PM (IST)

कनाडा: कनाडा की 84 वर्षीया मैरी ग्राम्स की अंगूठी उनके बगीचे में घास साफ करते समय खो गई थी और फिर मिली नहीं। अब 13 वर्ष बाद उनकी पतोहू को वह अंगूठी मिली, जब उन्होंने खेत से एक गाजर निकाली। मैरी ग्राम्स अंगूठी मिलने के बाद खुशी के मारे फूली नहीं समा रही हैं। ग्राम्स ने कहा कि उन्हें भरोसा ही नहीं था कि हीरों वाली अंगूठी उन्हें फिर कभी मिलेगी और विश्वास नहीं होता कि एक खुशकिस्मत गाजर उस अंगूठी के बीच से होकर बढ़ी जिसके मिलने की उम्मीद उन्होंने छोड़ दी थी।

अफसोस की बात है कि उनके पति मैरी ग्राम्स की इस खुशी में शरीक नहीं हो सकते। 5 साल पहले उनकी मौत हो गई थी। हालांकि उन्होंने अपने पति नॉर्मन को कभी बताया नहीं कि उनकी सगाई वाली अंगूठी खो गई है लेकिन अपने बेटे को जरूर इसके बारे में बताया था। मैरी ग्राम्स की पतोहू कॉलीन डेली को अर्मेना के निकट अपने फार्म पर गाजर की फसल काटने के दौरान यह अंगूठी मिली। मैरी पहले यहीं रहा करती थी और यह फार्म 105 वर्ष से उनके परिवार की मिलकीयत है।

डेली ने बताया कि जब वह खेत से गाजर निकाल रही थी तो एक गाजर आकार में अजीब सी लगी। वह इसे अपने कुत्ते को खिला देना चाहती थीं पर ऐसा नहीं किया और अपनी टोकरी में फैंक दी। मिट्टी साफ करने के दौरान उन्होंने उससे लिपटी हीरे की अंगूठी देखी और इसके बारे में अपने पति को बताया। उन्होंने फौरन मैरी को फोन किया और उन्हें बताया कि उनकी अंगूठी मिल गई है।

Advertising