कनाडा ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन की बेटियों पर लगाया बैन, सर्गेई लावरोव की पत्नी पर भी प्रतिबंध

Wednesday, Apr 20, 2022 - 06:50 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः यूक्रेन युद्ध में रूस को घेरने के लिए पश्चिमी देश राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के खिलाफ पर्सनल एक्शन ले रहे हैं। इसी के मद्देनजर कनाडा ने पुतिन की दोनों बेटियों समेत 14 लोगों पर बैन लगाया है। ग्लोबल अफेयर्स कनाडा की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रूडो सरकार ने रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव की पत्नी और पुतिन की बेटियों समेत कुछ रूसी अरबपतियों पर भी प्रतिबंध का ऐलान किया है।

बता दें रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग अब और भी भीषण रूप लेती नजर आ रही है। रूसी सेना ने यूक्रेन के शहरों पर बम और मिसाइल हमले तेज कर दिए हैं। वहीं, कीव के क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख एंड्री नेबिटोव ने कहा है कि रूसी हमलों में क्षेत्र के एक हजार से ज्यादा आम नागरिक मारे गए हैं। इन सबके बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने फिर से हथियारों की मांग की है।

जेलेंस्की ने कहा है कि अगर हमारे पास वे हथियार होते जिनकी हमें जरूरत है तो हम ये युद्ध काफी पहले समाप्त कर चुके होते। उन्होंने सहयोगियों से हथियार उपलब्ध कराने का आह्वान करते हुए कहा कि यह उचित नहीं है कि हमें अब भी ये पूछने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है कि सहयोगी देश इतने साल से क्या स्टोर कर रहे थे।

Pardeep

Advertising