‘भविष्य में विदेशी निवेश से लाभान्वित नहीं होंगे कैमरुन''

Wednesday, Apr 06, 2016 - 06:34 PM (IST)

लंदन: पनामा पेपर्स लीक कांड के बाद सवालों के घेरे में आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन, उनकी पत्नी और बच्चे भविष्य में किसी भी तरह के विदेशी निवेश या ट्रस्ट से लाभान्वित नहीं होंगे। कैमरुन के एक प्रवक्ता ने आज कहा, प्रधानमंत्री कैमरुन या उनके बच्चे भविष्य में किसी भी विदेशी निवेश से लाभान्वित नहीं होंगे। विश्व के अमीर और शक्तिशाली लोगों से मोटी फीस वसूल कर उनकी संपत्ति छिपाने और कर बचाने में मदद करने वाली पनामा की लॉ फर्म‘मोस्साक फोंसेका’के लीक दस्तावेजों में जिन हजारों लोगों के नाम है, उनमें कैमरुन के पिता इयान भी शामिल है।  

 
पहले इसे निजी मसला बताने वाले कैमरुन के कार्यालय ने कहा कि वह और उनका परिवार मौजूदा समय में ऐसे किसी विदेशी निवेश से लाभ नहीं पा रहा है। कैमरुन ने भी कहा है कि उनके किसी कंपनी में कोई शेयर नहीं है और न ही कोई विदेशी निवेश किया है। कैमरुन ने खुद को कर चोरी के खिलाफ चैंपियन के तौर पर पेश किया है लेकिन विपक्षी लेबर पार्टी ने कहा कि पनामा पेपर्स से पता चल गया कि सरकार इस मुद्दे को हल करने में नाकाम रही।  
 
टेलीग्राफ में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार इयान कैमरन वर्ष 2010 में अपनी कंपनी को आयरलैंड ले गये। इसी वर्ष डेविड कैमरन ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने थे, जिसके बाद कंपनी के निदेशकों का मानना था कि अब यह कंपनी ज्यादा निगरानी के घेरे में आएगी। पनामा पेपर्स लीक कांड के बाद कैमरुन की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। 
 
Advertising