धक्के ने बदली महिला की किस्मत, बन गई 75 करोड़ रुपए की मालकिन !

Tuesday, Apr 12, 2022 - 01:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः जिंदगी में इंसान को किसी लाईन में लगने पर धक्के लगना आम बात है । इन धक्कों से लोग अक्सर खिन्न भी हो जाते हैं लेकिन एक महिला को लगे धक्के ने तो उसकी किस्मत ही पलट कर रख दी। जी हां एक महिला को धक्के के बदले 75 करोड़ रुपए मिले हैं। दरअसल, अमेरिका में कैलिफाोर्निया के लॉस एंजेलिस काउंटी में लाक्वेड्रा एडवर्डस नामक महिला सुपर मार्केट में लॉटरी टिकट खरीदने गई थी।

 

इस दौरान एक इंसान ने उन्हें धक्का दे दिया जिसकी वजह से वह अपना मनपसंद नंबर नहीं चुन पाई और लॉटरी स्क्रेच वेंडिग मशीन में उसका हाथ 40 डॉलर की टिकट पर दब गया। उन्होंने बेहद अफसोस के साथ जमीन पर गिरा लॉटरी का टिकट उठाया और उस शख्स के प्रति गुस्सा भी जताया। लाक्वेड्रा इस बात को लेकर चिढ़ गई कि धक्के के वजह से उन्होंने गलत नंबर पर दांव लगा दिया और अपने जरूरत की चीजें नहीं खरीद पाई। वह उस दिन वह कुछ और सामान भी खरीदना चाहती थी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।लाक्वेड्रा ने कुछ दिन बाद कार में रखे अपने लॉटरी टिकट को स्क्रैच किया तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ।

 

उन्होंने 10 मिलियन डॉलर यानी 75.93 करोड़ रुपए का इनाम जीता। इनाम जीतने के बाद लाक्वेड्रा ने कहा- ‘एक धक्के ने मेरी किस्मत बदल दी। अब मैं उस अनजान शख्स का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं। उसकी वजह से अब मैं अपनी हर ख्वाहिश पूरी कर सकूंगी। अपना घर खरीद सकूंगी और लोगों की भलाई के लिए NGO शुरू करूंगी।’   बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी नागरिक अपनी आय का बड़ा हिस्सा लॉटरी पर खर्च कर देते हैं। अमेरिका के कुल 50 राज्यों में से 43 में लॉटरी चलती है, 7 राज्यों में लॉटरी नहीं है। लॉटरी खुलने की संभावना बहुत कम होती है, इसके बावजूद ज्यादातर अमेरिकी लॉटरी के पीछे भागते हैं।

Tanuja

Advertising