चर्च में 180 लोगों की प्रार्थना सभा में शामिल व्यक्ति निकला कोरोना संक्रमित

Sunday, May 17, 2020 - 11:14 AM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका में मदर्स डे के मौके पर एक चर्च में प्रार्थना सभा में शामिल हुआ व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसके बाद धार्मिक सभा में मौजूद 180 से अधिक सदस्यों के संक्रमण की चपेट में आने की आशंका बढ़ गई है। बुट्टे काउंटी के जन स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उत्तरी सेक्रामेंटो के काउंटी स्थित इस गिरजाघर ने किसी भी तरह की सभा के आयोजन को प्रतिबंधित करने वाले नियम प्रभावी होने के बावजूद प्रार्थना सभा आयोजित की।

 

बयान में कहा गया, “जल्दबाजी में संस्थानों को दोबारा खोले जाने की प्रक्रिया काफी नुकसानदेह हो सकती है और इस कारण से हमें अधिक प्रतिबंधात्मक कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।” वायरस से संक्रमित ज्यादातर लोगों को तीन हफ्ते तक बुखार और खांसी हो सकती है। बुजुर्गों एवं अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रसित लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ सकते हैं। उन्हें निमोनिया या उनकी मौत तक हो सकती है। ज्यादातर लोग इस बीमारी से ठीक हो जाते हैं।

 

 
USS थियोडोर रूजवेल्ट में 8  नाविक दोबारा  संक्रमित

अमेरिका के विमान वाहक पोत (USS) थियोडोर रूजवेल्ट में 8  और नाविक कोरोना वायरस से दोबारा संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही पोत में ऐसे नाविकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई जो पोत में सेवाएं देते समय दोबारा संक्रमित हुए प्रतीत होते हैं। इससे पहले सभी नाविक संक्रमित पाए गए थे और उन्हें कम से कम दो सप्ताह के लिए पृथक-वास में रखा गया था। एक या दो दिन के अंतर में लगातार दो बार जांच में संक्रमण मुक्त पाए जाने के बाद ही उन्हें पोत पर जाने की अनुमति दी गई थी। नौसेना के एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर शनिवार को बताया कि आठ और नाविक फिर से संक्रमित पाए गए हैं। इससे एक दिन पहले नौसेना ने कहा था कि पांच नाविक दोबारा संक्रमित पाए गए हैं। 

Tanuja

Advertising