पाकिस्तानी हवाईअड्डे पर  आस्ट्रेलियाई पत्रकार से रिश्वत मांगने के मामले की जांच शुरू

Thursday, Mar 12, 2020 - 02:31 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तानी अधिकारियों ने यहां हवाईअड्डे पर कथित तौर पर रिश्वत मांगे जाने के एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार के आरोपों की जांच शुरू की है। लाहौर से मेलबर्न लौटने पर डेनिस फ्रीडमैन ने 10 मार्च को सोशल मीडिया पर 'लाहौर में भ्रष्टाचार पर मेरी कहानी' शीर्षक से एक वीडियो अपलोड किया था। डेनिस ने आरोप लगाया कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक आव्रजन अधिकारी ने लंबी लाइन की दिक्कत से बचने के लिए दो मिनट में उनके पासपोर्ट पर मुहर लगाने के लिए रिश्वत की मांग की थी।

 

मामले की जांच कर रहे नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (CAA) के अधिकारी ने कहा कि डेनिस ने जिस अधिकारी पर आरोप लगाया है वह एक निजी कंपनी का कर्मचारी है, जिसके पास 'बिजनेस क्लास लाउंज' का ठेका है। अधिकारी ने कहा कि आरोपी मोहम्मद इमरान एक वेटर है और उसने अपने बयान में दावा किया है कि उसने डेनिस को स्नैक्स परोसा था और इसके बदले डेनिस ने उसे 350 पाकिस्तानी रुपये बतौर बख्शीश दिए थे।

 

वहीं, डेनिस ने जारी वीडियो में कहा, ''मैंने उसका प्रस्ताव स्वीकार किया। आव्रजन काउंटर पर दो मिनट में अधिकारियों ने मेरे पासपोर्ट पर मुहर लगा दी। इसके बाद में लाउंज में गया, जहां वह आया और पैसे की मांग की। उसे मैंने अपने पास बचे 350 पाकिस्तानी रुपये दिए।'' सीएए ने इमरान का एयरपोर्ट कार्ड रद्द कर दिया है। डेनिस यहां पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) मैच की कवरेज के लिए आए थे। 

Tanuja

Advertising