सऊदी अरब को कतर कारोबारी का जवाब, 4000 गायें करवाएगा एयरलिफ्ट

Wednesday, Jun 14, 2017 - 02:47 PM (IST)

बेहरान: गाय का सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी महत्व काफी बढ़ गया है। इसी बीच कतर का एक कारोबारी गाय को लेकर चर्चा में हैं। 


हाल ही में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सऊदी अरब यात्रा के बाद 5 जून को अरब समेत मिस्र, यूएई, बहरीन ने कतर के साथ राजनयिक और यात्रिक संबंध खत्म कर दिए थे। खाड़ी देशों ने कतर पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाया था। इससे कतर में हालात काफी खराब हो गए हैं। खाड़ी देशों से संबंध खत्म होने के चलते कतर में खाने-पीने की सप्लाई के कम होने या फिर खत्म होने के कयास लगाए जा रहे हैं क्योंकि कतर में आधे से ज्यादा खाने-पीने का सामन पड़ोसी मुल्कों से आता है।


बता दें कि कतर में दूध का बड़ा हिस्सा निर्यात से पहुंचता है। देश में दूध की कमी न हो इस स्थिति से निपटने के लिए कारोबारी मोताज अल खैय्यात ने 4,000 गायों को एयरलिफ्ट कराने का फैसला लिया और वे 51 करोड़ रूपए खर्च कर प्लेन से 4000 गाय मंगवाएगा। इस काम के लिए लगभग 60 फ्लाइट्स का सहारा लिया जाएगा। बता दें कि खैय्यात पावर इंटरनेशनल होल्डिंग्स के चेयरमैन हैं।  अमरीका और ऑस्ट्रेलिया से गायों को खरीदा जाएगा और फिर उन्हें एयरलिफ्ट किया जाएगा।
 

Advertising