सुसाइड करने तक की आ गई थी नौबत, सिर्फ एक चिट्‌ठी ने बदली इसकी लाइफ ,जानें कैसे

Saturday, Jun 18, 2016 - 07:14 PM (IST)

क्वींसलैंड (ऑस्ट्रेलिया): दुनिया में कई अजीबोगरीब किस्से सामने आते है । कई एेसे किस्से होते हैं जिसे सुनकर व्यक्ति को अपने जीवन में निराश होने की बजाय आगे बढ़ने में प्रेरणा मिलती है । एेसी ही एक कहानी ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में रहने वाली 13 साल की लड़की की है । इस लड़की की कहानी आज घर-घर में चर्चा का विषय बनी हुई है ।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की तायला सेखमेट(13) को स्कूल में बच्चे इतना सताते थे कि तायला इन सभी बातों से इतनी परेशान हो गई कि आत्महत्या करने की बात सोचने लगी । फिर इस मुश्किल से बाहर निकलने के लिए उसने एक ऑनलाइन चिट्‌ठी लिख सरकार से स्कूल के खिलाफ कार्रवाई और बुलिंग रोकने की अपील की । अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग उसकी चिट्‌ठी पर हस्ताक्षर कर चुके हैं। सभी लोग उसे हार न मानने की सलाह दे रहे हैं । 

तायला ने चिट्‌ठी में लिखा है कि मैं क्वींसलैंड के एक स्कूल में पढ़ती हूं । स्कूल में स्टूडेंट्स ने मेरी जिंदगी नर्क बना दी है । कभी वे मुझे मोटी कहते हैं तो कभी अजीब, नकचढ़, भद्दी तो कभी सनकी । स्कूल जाते ही ताने मारने शुरू कर देते हैं । मेरे बारे में सेक्सुअल अफवाहें फैलाते हैं । मैंने इस परेशानी से बाहर निकलने के लिए सारी बातें अपने पेरेंट्स के साथ शेयर की । पेरेंट्स ने स्कूल में इस बात की शिकायत की । उसने इसकी शिकायत अपने टीचर्स से की । पर किसी ने मदद नहीं की । सभी यही कहते रहे कि तुम उनकी बातों की तरफ ध्यान ही मत दो । अरे, कैसे ध्यान न दूं? कई बार लगने लगा कि आत्महत्या कर लूं । लेकिन फिर सोचा- आज मैं हूं, कल ये किसी और को परेशान करेंगे। इसलिए मैंने ऑनलाइन चिट्‌ठी लिखने की बात सोची ताकि सरकार इस मामले में सख्त कदम उठाएं। ताकि मेरे जैसे तमाम बच्चों की जिंदगी नर्क न बने ।’ 

Advertising