अमरीकी स्कूलों में गोलीबारी का असर-बच्चों के लिए बुलेट प्रूफ बैग खरीद रहे लोग

Sunday, Feb 18, 2018 - 04:54 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के स्कूलों में बार -बार हो रही गोलीबारी की घटनाओं से स्थानीय लोग दहशत में हैं। पिछले डेढ़ माह में  स्कूलों में हुई 18 एेसी घटनाओं को लेकर स्थानीय लोगों में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। भयभीत माता-पिता अपने बच्चों के लिए बुलेटप्रूफ बैग खरीदने पर बड़ी रकम खर्च कर रहे हैं। 

फ्लोरिडा में घातक स्कूल  शूटिंग के बाद एेसे बैगों की बिक्री में 30% की वृद्धि देखी गई। बुलेटप्रूफ एक बैग की कीमत 7 से 25 हजार तक है। बुलेटप्रूफ बैग बनाने वाली कंपनियों का दावा है कि ये बैग 357 मैग्नम, 44 मैग्नम, 9 एमएम व 0.45 कैलिबर रेंज की गोलियों से बचाएंगे।  बुलेटप्रूफ बैग बाने वाली कंपनी ने बताया कि गुरुवार को 500 बैग बेचे गए  ।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को भी फ्लोरिडा के एक स्‍कूल में घुसकर वहीं एक पूर्व छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्‍य के घायल हो गए।  इससे पहले  8 फरवरी को न्‍यूयॉर्क सिटी के मेट्रोपॉलिटन हाई स्‍कूल में भी गोलीबारी हुई थी। हालांकि किसी की मौत या घायल होने की खबर नहीं है।

हालिया समय में देश भर के स्‍कूल बंदूक हिंसा का शिकार हो चुके हैं। एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी के अनुसार, इस साल अब तक 13 प्रांतों में स्‍कूल गोलीबारी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। गौरतलब है कि यह एक गैर सरकारी संगठन है जो 'गन कंट्रोल' की वकालत करता है। टेक्‍सॉस, कैलिफोर्निया और मिशिगन में कम से कम 2 स्‍कूल गोलीबारी घटनाएं सामने आ चुकी हैं।
 

Advertising