ब्रसेल्स : आत्मघाती आतंकी हमलों के संबंध में 6 संदिग्ध गिरफ्तार

Friday, Mar 25, 2016 - 01:57 PM (IST)

ब्रसेल्स : ब्रसेल्स में 31 लोगों की जान लेने वाले जिहादी हमलों के बाद बेल्यिजम की राजधानी में पुलिस द्वारा की गई छापेमारी में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।  ब्रसेल्स हमले में खुफिया नाकामी को लेकर हो रही आलोचना के बाद बेल्जियम के मंत्रियों द्वारा ‘गलती’ स्वीकार करने और इस्तीफे की पेशकश किए जाने की पृष्ठभूमि में ये गिरफ्तारी हुई है ।  प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल ने गृह और न्याय मंत्रियों के इस्तीफे को नामंजूर कर दिया है ।  


गृह मंत्री जॉन जैमबोन और न्याय मंत्री कोएन ग्रीन्स की आेर से इस्तीफे की पेशकश उन दावों के बाद की गई जिसमें कहा गया है कि सीरियाई सीमा के पास तुर्की में गिरफ्तार किए गए इब्राहीम अल बकरावी को नीदरलैंड निवार्सित किए जाने के बाद तुर्की ने उसे ‘‘आतंकी विदेशी लड़ाका’’ बताते हुए बेल्जियम को आगाह किया था ।  


गृह मंत्री जान जैमबोन ने ले सॉइर अखबार को बताया, ‘‘न्याय के स्तर पर और तुर्की में बेल्जियाई संपर्क अधिकारी से गलतियां हुईं  ।’’ शहर के हवाईअड्डे और मेट्रो में मंगलवार को हुए आत्मघाती हमले में मरने वालों लोगों के प्रति शोक जताने के लिए सैकड़ों लोग ब्रसेल्स के प्लेस दी ला बोर्स में एकत्रित हुए ।  एक युवा दंपत्ति के बैनर पर लिखा हुआ था, ‘‘ब्रसेल्स के प्रति हमारा प्यार आतंकवाद से ज्यादा मजबूत है ।’’ 

Advertising