टॉयलेट के जेट स्प्रे को लेकर शख्स का उड़ा खूब मजाक, इस तरह कर रहा था Use

Friday, Nov 02, 2018 - 01:32 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः विदेश में अक्सर लोग ऐसी हरकतें कर बैठते हैं कि उनका मजाक बन जाता है। पश्चिम के अधिकतर देशों में लोग टॉयलेट में पानी की बजाय पेपर रोल का इस्तेमाल करते हैं, वहीं एशियाई देशों इसका उलटा है। ऐसे में जब एक शख्स घूमते-धूमते वियतनाम पहुंचा तो उसे समझ ही नहीं आया कि टॉयलेट में लगा जेट स्प्रे क्या है? उसने कमोड के बगल में लगे जेट स्प्रे को शॉवर समझ लिया और उससे नहाने लग गया। शख्स की इस हरतकत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उसे ट्रोल किया है। 

ब्रिटेन के रहने वाले Hamish Carruthers हाल ही में वियतनाम घूमने गए। Carruthers वियतनाम के हनोई में रुके थे। वहां उनकी ट्रिप काफी अच्छी चल रही थी, लेकिन उन्हें जिस बात की तकलीफ थी, वो था एक अच्छा शॉवर। Carruthers ने इस बारे में जब फेसबुक पर लिखा तो उनका मजाक बन गया। उन्होंने फेसबुक पर लिखा, 'ठीक है दोस्तों... मैं एक हफ्ते से हनोई में हूं और मुझे यहां बहुत मजा आ रहा है। मेरी बस एक शिकायत है और वो है शॉवर।' 

Carruthers ने आगे लिखा, 'मैं पानी की बचत के बारे में समझता हूं, लेकिन शॉवर का इस्तेमाल करने के लिए बटन दबाकर रखना काफी ज्यादा है। मुझे ठंडे पानी से तकलीफ नहीं है, लेकिन ये इतना कम क्यों है? आपको शॉवर के लिए नीचे झुकना पड़ता है। Carruthers ने जब लोगों से सवाल किया तो उन्हें अपनी बेवकूफी का अंदाजा हुआ। Carruthers इतने दिनों से शॉवर नहीं, बल्कि कमोड का जेट स्प्रे इस्तेमाल कर रहे थे। सोशल मीडिया पर Carruthers का काफी मजाक बना है। पश्चिम के लोगों को एशिया में अक्सर इस समस्या का सामना करना पड़ जाता है।

Isha

Advertising