मिसाइल लाचिंग पर ब्रिटेन ने उ कोरियाई राजदूत को किया तलब

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2017 - 12:11 PM (IST)

लंदन:उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण किए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ब्रिटेन ने यहां रह रहे उत्तर कोरियाई राजदूत को तलब किया।ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी। 


मिसाइल परीक्षणों से नागरिकों की सुरक्षा को खतरा
मंत्रालय की प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,हमने राजदूत के माध्यम से उत्तर कोरिया से कड़े लहजे में संदेश दिया है कि वह अपनी उत्तेजक कार्रवाई को रोके ताकि अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा बरकरार रहे।वह इस दिशा में गंभीरता से विचार करे और ठोस कदम उठाने को प्राथमिकता दे।सके इस तरह के मिसाइल परीक्षणों से उसके नागरिकों की सुरक्षा भी खतरे में पड़ जाएगी।   


उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया ने अपने मिसाइल परीक्षण को आत्मरक्षा के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से जारी किए गए वक्तव्य को खारिज कर दिया था।संयुक्त राष्ट्र में डैमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कोरिया(डीपीआरके)के राजदूत हान तेई सोंग ने निरस्त्रीकरण पर आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि उत्तर कोरिया की ओर किए गए विभिन्न मिसाइल परीक्षण अपनी राष्ट्रीय संप्रभुता को बचाने और अपने लोगों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम हैं।   मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर कोरियाई राजदूत से कहा गया है कि वह इस महत्वपूर्ण संदेश को गंभीरता के साथ अपनी सरकार तक पहुंचाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News