तकनीकी गड़बड़ी के कारण लंदन एयरपोर्ट पर उड़ानें लेट, प्रदर्शनकारियों ने की कब्जे की कोशिश

Wednesday, Sep 07, 2016 - 12:07 PM (IST)

लंदन: मंगलवार को लंदन एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा । कंप्यूटर में गड़बड़ी के कारण एयरपोर्ट पर चैक इन में काफी समय लगा । इसके साथ ब्रिटिश एयरवेज की कई फ्लाइट्स लेट हो गई । इसके इलावा लंदन सीटी एयरपोर्ट पर''ब्लैक लाइव्स मैटर'' के प्रोटेस्ट के चलते भी उड़ानें प्रभावित हुईं । प्रदर्शनकारी रनवे पर ही लेट गए और उन्होंने एयरपोर्ट पर कब्जे की कोशिश की । 

ब्रिटिश एयरवेज ने बयान जारी करके बताया कि सोमवार रात लंदन के हीथ्रो और गेटविक एयरपोर्टस पर पैसेंजर्स की चैकिंग की जा रही थी । इस दौरान कंप्यूटर में गड़बड़ी सामने आई, जिस कारण इस काम में पहले की अपेक्षा ज्यादा समय लगा । यह खराबी मंगलवार सुबह तक चली । एयरलाईनज ने इसलिए अपने पैसेंजर्स से माफी मांगी और पैसेंजर्स से एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले ऑनलाइन चैक-इन करने की अपील की । ब्रिटिश एयरवेज की कुछ उड़ानों का प्रभाव अमरीका पर भी पड़ा ।

सोशल मीडिया पर सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और अटलांटा एयरपोर्ट्स पर भी विमानों की देर होने की खबरें सामने आईं हैं। दूसरी तरफ ब्लैक लाइव्स मैटर मुहिम चलाने वालों का कहना है कि एयरपोर्ट पर प्रदर्शन करने का मकसद ब्रिटेन के वातावरण पर पड़ने वाले प्रभाव को सामने लाना था । ब्रिटेन में रह रहे काले लोगों पर गोरे की तुलना में 28 प्रतिशत ज्यादा हवा प्रदूषण का प्रभाव पड़ रहा है । इस मुहिम के लोगों ने अगस्त में भी लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट को जाने वाले मुख्य मार्ग को बंद कर दिया था। 

Advertising