ब्रिटिश PM ऋषि सुनक पर लगा इतने पाउंड का जुर्माना, चलती कार में नहीं लगाई थी सीट बेल्ट

Saturday, Jan 21, 2023 - 09:31 AM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में वाहन चलाते समय एक वीडियो बनाने के लिए अपनी ‘सीट बेल्ट' हटाने को लेकर माफी मांगी है। वहीं,  उनपर 100 पाउंड का जुर्माना लगा है। लंकाशायर पुलिस ने कहा कि उसे मामले के बारे में वीरवार को पता चला जब सुनक ने उत्तर-पश्चिम इंग्लैंड में गाड़ी चलाते वक्त एक वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाने के वास्ते माफी मांगी।  

सुनक के ‘डाउनिंग स्ट्रीट' (प्रधानमंत्री कार्यालय) के प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्होंने केवल थोड़ी देर के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी और वह स्वीकार करते हैं कि उनसे गलती हुई है। ब्रिटेन में कार में ‘सीट बेल्ट' न लगाने पर 100 पाउंड का तत्काल जुर्माना है। अगर मामला अदालत में जाता है तो यह जुर्माना बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है। वैध चिकित्सा कारणों के चलते ‘सीट बेल्ट' लगाने में कई बार छूट दी जाती है। 

सुनक के प्रवक्ता ने कहा कि यह उनके निर्णय लेने में एक मामूली चूक थी। प्रधानमंत्री ने एक छोटा वीडियो बनाने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी। वह पूरी तरह से अपनी गलती स्वीकार करते हैं और माफी मांगते हैं।  प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री का मानना है कि सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए।   
 

Anu Malhotra

Advertising