मौत भी ना कर सकी इन पति पत्‍नी को अलग

Tuesday, Apr 04, 2017 - 01:54 PM (IST)

ब्रिटेन: आपने फिल्‍मों में, कहानियों में ऐसे प्‍यार की दास्‍तान सुनी होगी जिसमें मौत भी दो प्‍यार करने वालों को अलग नहीं कर सकी। आज हम आप को ऐसी एक सच्‍ची कहानी सुना रहे हैं जहां ब्रिटेन का एक दंपति एक दूसरे का साथ नहीं छोडऩा नहीं चाहता था इसलिए वह एक साथ दुनिया छोड़ गए। 

जानकारी मुताबिक डिमेंशिया की बीमारी से पीड़ित विल्फ रसेल (93) का एक केयर होम में निधन हो गया, जबकि उनकी 91 साल की पत्नी वेरा की पास ही के एक अस्पताल में मौत हो गई। यह कुदरत का करिश्मा ही था कि 71 साल के वैवाहिक जीवन के बाद दोनो ने लगभग एक ही साथ इस दुनिया को अलविदा कहा। हैरान करने वाली बात यह है कि वेरा को उनके पति की मौत की सूचना भी नहीं दी गई थी।  पति डिमेंशिया की बीमारी से चल बसे, जबकि पत्नी ने इस गम में दम तोड़ दिया कि पति उसे पहचान नहीं पाए।

मीडिया से बातचीत के दौरान पोती स्टीफनी वेल्च ने बताया, मेरे दादा को एक वर्ष पहले डिमेंशिया की बीमारी होने की बात पता चली। उन्हें दो महीने पहले एक केयर होम में भर्ती कराया गया। मेरी दादी हाल ही में उन्हें देखने वहां गईं तो बीमारी के कारण दादा उनको बिल्कुल पहचान नहीं पाए। उसी दिन से दादी की तबीयत बिगडऩे लगी। वेल्च के अनुसार उनके दादा ने बीते बुधवार को सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर दम तोड़ा, जबकि दादी की मौत उनकी मौत के ठीक चार मिनट बाद हुई। हालांकि उन्हें पता भी नहीं था कि उनके पति इस दुनिया में नहीं रहे।
 

Advertising