ब्रिटेन की महारानी को पी.ए. की तलाश, सैलरी होगी ये

Monday, Oct 24, 2016 - 02:03 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ  ii  को एक शख्स की तलाश है जो उनका पर्सनल काम कर सके। इसके लिए उसको   मोटी सैलरी भी दी जाएगी। दरअसल महारानी को ऐसे शख्स की तलाश है जो उनके लिए कार्ड्स लिख सके।

बकिंघम पैलेस में बतौर सहायक वर्षगांठ अधिकारी (assistant anniversaries officer) के रुप में तैनाती के दौरान उसे £21,000/ प्रति वर्ष (17 लाख रुपए से ज्यादा) सैलरी दी जाएगी। अधिकारी का काम मोनार्च के लिए आने वाले हजारों मैसेजों का जवाब देना होगा। उसे एक टीम के साथ काम करना होगा। इस एनिवर्सिरी टीम का काम बधाई संदेश उत्पन्न करने में मदद करना है जो महारानी और जनता के बीच महत्वपूर्ण कड़ी स्थापित कर सके।

रॉयल वेबसाइट द्वारा दिए गए विज्ञापन के कहा कि ऑफिसर को शुभकामना संदेश भेजना है, इस बात को हमेशा याद रखना होगा। महारानी के विशेष जन्मदिन और वर्षगांठ पर बधाई के लिए 10 लाख से अधिक लोगों ने संदेश भेजे थे। इस तरह आने वाले संदेशों को बकिंघम पैलेस में एनिवर्सिरी कार्यालय द्वारा प्रोसेस किया जाता है और बाद में महारानी के हवाले से इन संदेशों का जवाब दिया जाता है। इस टीम का काम यूनिक मैसेज तैयार कर लोगों तक पहुंचाना होता है। बता दें कि ब्रिटेन में सालगिरह या मैरिज एनिवर्सिरी पर रानी के लिए लाखों की संख्या में लोगों की ओर से संदेश भेजे जाते हैं।

Advertising