भारत दौरे से पहले ब्रिटिश PM ने की पाक की तारीफ

Wednesday, Oct 19, 2016 - 03:00 PM (IST)

लंदन: भारत दौरे से पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने पाक की तारीफ कर एक एेसा बयान दिया है जिसे सुन भारत को खुशी नहीं होगी। दरअसल टेरेसा ने कल आतंकवाद से लड़ने में 'बलिदान' देने के लिए पाकिस्तान की तारीफ की।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,''आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने के लिए ब्रिटिश सरकार द्वारा पाकिस्तान की सख्त निंदा किए जाने की' मांग करने वाली यह याचिका ब्रिटेन की सरकारी वेबसाइट पर अपलोड की गई है। इस याचिका को लेकर ब्रिटेन के विदेश व राष्ट्रमंडल ऑफिस(FCO) ने अपने बयान में कहा कि आतंकवाद का विरोध करते हुए पाकिस्तान ने काफी बलिदान दिए हैं। ब्रिटेन ने लगातार पाकिस्तान के सामने यह बात रखी है कि उसे अपनी सीमा में सक्रिय आतंकवादी समूहों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने की जरूरत है।


पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद से निपटने की मुहिम का जिक्र करते हुए कहा गया है कि पाकिस्तान और वहां रहने वाले लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में काफी बलिदान दिए हैं। आतंकवाद से निपटने की मुहिम में ब्रिटेन पाक की मदद कर रहा है ताकि पाक अपनी सुरक्षा करने में और सक्षम हो सके और आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कर सकें।बता दें कि टेरेसा मे अपने 3 दिवसीय दौरे पर 6 नवंबर को भारत आ रही हैं।

Advertising