अकेली महिला के घर में घुसा चोर, सफाई की व खाना पकाया, कपड़े भी धोए और छोड़ा दिलचस्प नोट !

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 05:09 PM (IST)

 London: एक अजीबोगरीब चोरी की घटना सामने आई है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है।  ब्रिटेन के मॉनमाउथशायर में  36 वर्षीय डेमियन वोजनिलोविच ने एक महिला के घर में सेंध लगाई, लेकिन चोरी के इरादे से घुसने के बाद उसने कुछ ऐसा किया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। घर में घुसने के बाद वोजनिलोविच ने घर के अंदर का माहौल पूरी तरह से बदल दिया – उसने खाना बनाया, सफाई की, और यहां तक कि धुले हुए कपड़े सुखाकर रखे। घटना 16 जुलाई को घटी, जब महिला घर से बाहर थी। वोजनिलोविच ने न केवल महिला के घर में प्रवेश किया, बल्कि   घर जैसा महसूस करने के लिए कई घरेलू काम भी किए। उसने पैकेजिंग से नए जूते निकाले और उसे रीसाइक्लिंग बिन में डाल दिया।

ये भी पढ़ेंः इजराइल ने फ्रांस पर भी निकाला गुस्सा, लेबनान में फ्रेंच कंपनी पर किया अटैक, नेतन्याहू बोले- "मैक्रों शर्म करो" (Video)

चोर ने किराने के सामान को फ्रिज में व्यवस्थित किया और पौधों की देखभाल भी की। इसके अलावा, उसने पक्षियों के लिए दाना भरा और फर्श की सफाई भी की। घर छोड़ने से पहले वोजनिलोविच ने महिला की अलमारी से सामग्री का इस्तेमाल कर खाना भी पकाया। यही नहीं जातेहुए वह महिला के लिए एक नोट भी छोड़कर गया जिसमें लिखा, “चिंता मत करो, खुश रहो, खूब खाओ और आराम फरमाओ।” महिला जब वापस लौटी, तो उसने लिविंग रूम में रेड वाइन की बोतल और मिठाई का कटोरे साथ नोट  रखा पाया। पड़ोसी ने बताया कि उन्होंने किसी को कपड़े धोते हुए भी देखा था।

पढ़ेंः मुकर गई इमरान खान की पार्टी PTI, कहा-जयशंकर को PAK सरकार विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए न्यौता नहीं दिया

इस घटना के बाद महिला काफी डरी हुई थी। उसने एक बयान में कहा, "घटना के बाद के दो हफ्तों तक जब तक चोर पकड़ा नहीं गया, मैं लगातार चिंता में जी रही थी। मुझे डर था कि कहीं यह कोई मुझे जानने वाला तो नहीं, या फिर यह घटना कहीं आगे न बढ़ जाए।" बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कार्डिफ़ क्राउन कोर्ट ने 5 अक्टूबर को वोजनिलोविच को 22 महीने की जेल की सजा सुनाई।डेमियन वोजनिलोविच को 29 जुलाई को दूसरी चोरी के बाद गिरफ्तार किया गया। उसके वकील तबीथा वॉकर ने बताया कि घटना के वक्त डेमियन बेघर था और व्यक्तिगत कठिनाइयों से जूझ रहा था।डेमियन ने अपने अपराधों के लिए माफी मांगी और दो चोरी के मामलों में खुद को दोषी माना। इससे पहले भी वह साधारण मारपीट, सार्वजनिक शांति भंग करने और कोर्ट में हाजिर न होने जैसे अपराधों में दोषी ठहराया जा चुका था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News