शादी में मेहमान ने खुशी-खुशी दिया दुल्हन को उपहार, 3 माह बाद मांग लिया वापस

Tuesday, Mar 12, 2019 - 01:01 PM (IST)

मेलबर्नः शादी में दूल्हा-दुल्हन को उपहार मिलना आम बात है। लेकिन कभी सुना है कि कोई मेहमान पहले खुशी-खुशी गिफ्ट दे और बाद में वापस ले जाए। ऐसा एक अजीबोगरीब मामला आस्ट्रेलिया में सामने आया है। यहां शादी में आए एक मेहमान ने खुशी-खुशी दुल्हन को उपहार दिया, लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का अहसास हुआ तो उसने दुल्हन से वापस अपना उपहार मांग लिया। 



द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन उपहारों को खोल-खोलकर देख रहे थे। इसी बीच उनकी नजर एक ऐसे गिफ्ट पर पड़ी कि वो खुशी से उछल पड़े, लेकिन उनकी ये खुशी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई। दरअसल, दूल्हे के चाचा-चाची ने उन्हें शादी में गिफ्ट के तौर पर 160 पाउंड यानी करीब 14,500 रुपए का एक चेक दिया था। लेकिन तीन महीने के बाद अचानक उनका फोन आया कि असल में वो 16 पाउंड यानी करीब 1500 रुपए का चेक देना चाहते थे, लेकिन गलती से 160 पाउंड (करीब 14,500 रुपए) का चेक बन गया।


दूल्हे के चाचा ने बाद में कहा कि वह 160 पाउंड (करीब 14,500 रुपए) में से 16 पाउंड (करीब 1500 रुपए) काटकर बाकी के 144 पाउंड (करीब 13 हजार रुपए) उन्हें लौटा दें। हालांकि दूल्हे के परिवार ने गुस्से में उनके द्वारा भेजे गए सारे पैसे वापस भेज दिए। दुल्हन ने अपनी ये अजीबोगरीब कहानी फेसबुक पर बयां की है। उसने बताया कि पहले तो उन्हें लगा कि शायद चाचा को पैसों से संबंधित कोई परेशानी होगी, लेकिन बाद में पता चला कि उन्हें ऐसी कोई परेशानी नहीं है। वह सिर्फ अपने पैसे वापस पाना चाहते थे।

Tanuja

Advertising