ब्राजील राष्ट्रपति का आरोप- हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो ने लगवाई अमेजन जंगलों में आग

Sunday, Dec 01, 2019 - 05:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने अमेजन के जंगल में आग लगने के लिए हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो डि कैप्रियो को जिम्मेदार ठहराया है। राष्ट्रपति जेयर ने आरोप लगाया कि ब्राजील के अमेजन के जंगल में आग लगाने के लिए लियोनार्डो ने पर्यावरण से जुड़े NGO को पैसा दिए। बतादें कि दुनिया का सबसे बड़ा जंगल अमेज़ॅन लगातार 17 दिनों से अधिक समय तक जल रहा थाl इसके कारण दुनिया को 20% ऑक्सीजन मिलता हैं। इस साल ब्राज़ील में अमेज़न में लगी आग के कारण दुनिया चिंतित थीं।

हॉलीवुड अभिनेता और पर्यावरणप्रेमी लियोनार्डो डि कैप्रियो अमेज़ॅन जंगल की तस्वीर शेयर करके चिंता बढ़ाने वाले पहले व्यक्ति थे। इसके बाद अनुष्का शर्मा, अक्षय कुमार, अर्जुन कपूर, गिगी हदीद सहित कई हॉलीवुड और बॉलीवुड सेलेब्स खुलकर बाहर आए और आग के प्रति अपना रोष व्यक्त किया। हालांकि अब ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो का दावा हैं कि जिस व्यक्ति ने जलवायु परिवर्तन के बारे में बहस शुरू की है, वहीं अमेज़ॅन में आग के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार है।

हॉलीवुड रिपोर्टर के तथ्यों के अनुसार ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने इस बारे में कोई भी सबूत पेश नहीं किया हैं और उन्होंने लियोनार्डो डि कैप्रियो पर अमेज़ॅन के जंगलों में आग लगाने के लिए ब्राजील में सक्रिय NGO को पैसा देने का आरोप लगाया हैं। ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने अपने समर्थकों से कहा है, ‘डि कैप्रियो एक कूल आदमी है, है कि नहीं? अमेज़ॅन में आग लगाने के लिए पैसा दे रहा हैl’

Tanuja

Advertising