सीरिया को लेकर तुर्की की संसद में चले लात-घूसे, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 01:00 PM (IST)

अंकाराः तुर्की की संसद में उत्तर पश्चिमी सीरिया में सैन्य कार्रवाई के मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर लात-घूसे चले। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। संसद में शुरू हुई यह तू-तू-मैं-मैं हाथापाई में तब्दील हो गई। दोनों ओर के सांसद आपस में भिड़ गए। वायरल वीडियो में कुछ सांसद एक दूसरे पर घूंसे बरसाते दिख रहे हैं तो कुछ बीचबचाव करते भी नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

वैसे तुर्की की संसद के लिए यह कोई नया दृश्य नहीं था क्योंकि वहां सदन के भीतर अक्सर मारपीट होती रहती है। हंगामे की शुरुआत तब हुई जब विपक्षी रिपब्लिकन पीपल्स पार्टी के सांसद एनगिन ओजकोक ने बुधवार को बोलने के लिए खड़े हुए। इससे पहले उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में तुर्की के राष्ट्रपति रिसप तैयप एर्दोआन को 'बेईमान, नीच और कपटी' कहा था।

 

दरअसल, इन शब्दों का इस्तेमाल पहले खुद एर्दोआन ने किया था जब उन्होंने सीरिया में तुर्की की सैन्य कार्रवाई का विरोध करने को लेकर विपक्षी दलों को 'बेईमान, नीच और कपटी' बोला था। ओजकोक ने जैसे ही सदन में बोलना शुरू किया सत्ता पक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। फिर क्या था, देखते ही देखते सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसद एक दूसरे से भिड़ गए और जमकर लात-घूंसे बरसाने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News