US एक्सपर्ट फ़ॉसी ने भाषण में किया मौत की धमकियों का खुलासा, शख्स मुंह चिढ़ा कर उड़ाने लगा मजाक (Video)

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2024 - 12:29 PM (IST)

वॉशिंगटनः कोविड-19 महामारी के लिए संघीय प्रतिक्रिया का चेहरा डॉ. एंथनी फ़ॉसी को उनकी स्पीच दौरान एक शख्स द्वारा  मुंह चढ़ाने का मामला सामने आया है। जब डॉ. एंथनी फ़ॉसी ने कांग्रेस की एक उपसमिति को बताया कि उन्हें और उनके परिवार को मौत की धमकियाँ मिल रही हैं, तो दर्शकों की पहली पंक्ति में बैठे एक युवक ने उपहासपूर्ण, मज़ाक भरे चेहरे बनाए। यह शख्स कोई और नहीं बल्कि  न्यूयॉर्क राज्य का एक 30 वर्षीय चिमनी रिपेयरमैन ब्रैंडन फ़ेलो है जिसने 6 जनवरी को कैपिटल पर हमला करने के लिए अपनी भूमिका के लिए तीन साल की सज़ा पूरी की है।

PunjabKesari

 

🇺🇸 MAN BEHIND FAUCI WAS DISTRAUGHT AS HE TESTIFIED ABOUT THREATS

Fauci:

"I received emails, texts, and letters threatening myself, my wife, and my three daughters.

There have been credible death threats, which means someone was actually on their way to kill me.

It's very… pic.twitter.com/giLjj6uaFG

— Mario Nawfal (@MarioNawfal) June 6, 2024

ट्रंप के इस सेवक को फ़ॉसी का अनादर करते देखना याद दिलाने जैसा था कि पूर्व राष्ट्रपति की चुप रहने के लिए पैसे देने के मुकदमे में गुंडागर्दी की सज़ा, उनके भ्रमित आधार की शक्ति से लोकतंत्र को अस्थिर करने के उनके निरंतर प्रयासों की तुलना में अपेक्षाकृत मामूली आपराधिक मामला है।  फ़ॉसी ने कहा, "ईमेल, टेक्स्ट, मेरे, मेरी पत्नी, मेरी तीन बेटियों के पत्रों से उत्पीड़न से लेकर सब कुछ।" "मुझे विश्वसनीय मौत की धमकियाँ मिली हैं, जिसके कारण दो व्यक्तियों की गिरफ़्तारी हुई है। विश्वसनीय मौत की धमकियों का मतलब है कि कोई व्यक्ति स्पष्ट रूप से मुझे मारने के लिए आ रहा था। और इसके लिए मुझे हर समय सुरक्षा सेवाओं की आवश्यकता थी।"

 

 

PunjabKesari

  
एंथनी फ़ॉसी, सोमवार को कांग्रेस की गवाही के दौरान भावुक हो गए, क्योंकि उन्होंने उत्पीड़न और मौत की धमकियों का वर्णन किया, जिनका उन्हें और उनके परिवार को सामना करना पड़ रहा है। लगभग 18 महीने पहले सेवानिवृत्त होने के बाद कांग्रेस के सामने अपनी पहली उपस्थिति में, फौसी ने सरकार में अपने काम का जोरदार बचाव किया और संघीय महामारी प्रतिक्रिया के आलोचकों के लिए एक पंचिंग बैग बनने के बाद उन्होंने जो चुनौतियों का सामना किया, उसका वर्णन किया।  फौसी ने कोरोनावायरस महामारी की सुनवाई के दौरान प्रतिनिधि डेबी डिंगेल (डी-मिच) द्वारा उनके द्वारा सामना किए गए उत्पीड़न का वर्णन करने के लिए प्रेरित किए जाने पर कहा"हाँ, ईमेल, टेक्स्ट, मेरे, मेरी पत्नी, मेरी तीन बेटियों के पत्रों से उत्पीड़न से लेकर हर तरह की परेशानियाँ हुई हैं "।

PunjabKesari

तीस वर्षीय फेलो ने सुनवाई में सहानुभूति से रहित एक बच्चे की तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की, अपने निचले होंठ को “ओह बेचारा बच्चा” के भाव से फैलाया। ऐसा प्रतीत होता है कि वह 6 जनवरी की पोस्टिंग में व्यक्त किए गए उसी रवैये के साथ कैपिटल में वापस आया था, जिसका इस्तेमाल उसके खिलाफ आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने, प्रतिबंधित इमारत में प्रवेश करने और अव्यवस्थित आचरण के लिए उसके खिलाफ सबूत के तौर पर किया गया था। “इन सदस्यों को अपने जीवन के लिए भयभीत देखकर मेरा दिल खुश हो गया ” ।

PunjabKesari

उन्होंने पोस्ट किया था “इन्होंने इस देश के साथ जो किया है और कर रहे हैं, उसके लिए मुझे उम्मीद है कि वे निरंतर भय में रहेंगे।” मंगलवार को द डेली बीस्ट के साथ एक साक्षात्कार में, फेलो ने फौसी की पीठ पीछे अपने चेहरे का मजाक उड़ाने का बचाव किया, जबकि चिकित्सक ने उन्हें और उनके परिवार को मौत की धमकियों के बारे में बात की थी। “वह पीड़ित नहीं है, वह अपराधी है,” फेलो ने कहा।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News