ट्रंप के भाषण दौरान सोने वाला बच्चा बन गया सोशल मीडिया पर हीरो

Thursday, Feb 07, 2019 - 11:26 AM (IST)

लॉसएंजलिसः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपनी 'स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच' के लिए अपने उपनाम वाले 11 साल के बच्चे जोशुआ ट्रंप को आमंत्रित किया था। लेकिन कार्यक्रम के दौरान उसकी मासूम हरकत की वजह से जहां वह अमेरिका में सोशल मीडिया पर हीरो बन गया है वहीं लोग अमेरिकी राष्ट्रपति का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं।
 

दरअसल जोशुआ स्पीच के दौरान सो गया और उसकी तस्वीरें वायरल होने पर और वो रातों रात सोशल मीडिया स्टार बन गया। ट्रंप सरनेम होने की वजह से जोशुआ के साथ पढ़ने वाले बच्चे उसे परेशान करते थे, जिसकी वजह से जोशुआ को स्कूल छोड़ना पड़ा था । इसके बाद मेलानिया ट्रंप ने जोशुआ ट्रंप को 'स्टेट ऑफ द यूनियन स्पीच' कार्यक्रम में आमंत्रित किया था। अपनी स्पीच के दौरान जिस वक्त ट्रंप मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने का अपना वादा दोहरा रहे थे उस वक्त जोशुआ ट्रंप झपकी लेते हुए नजर आया।
 

एक शख्स ने इसका स्क्रीनशॉट ले लिया और इसे शेयर करते हुए लिखा- 'जोशुआ ट्रंप का राज। इसके बाद कई लोगों ने जोशुआ ट्रंप की तस्वीर शेयर करते हुए दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दी। जैफरी इवन गोल्ड ने ट्वीट करके लिखा, "राष्ट्रपति ट्रंप के स्टेट ऑफ द यूनियन के दौरान हम सब जोशुआ ट्रंप बन गए थे।
 

जोशुआ ट्रंप के माता-पिता ने बताया कि ट्रंप सरनेम होने की वजह से उसके साथी उसे 'इडियट' और 'स्टुपिड' कहकर चिढ़ाते थे। उन्होंने उसे स्कूल से निकाल लिया, लेकिन एक साल बाद जब वह लौटा तो छात्रों ने ऐसा करना जारी रखा। इसके बाद उसकी मां ने उसके लिए एक नई बस का इंतजाम किया, लेकिन पहले ही दिन ड्राइवर ने उससे उसके नाम के बारे में पूछा।जोशुआ उन 13 लोगों में था जिसे अमेरिका की फर्स्ट लेडी ने आमंत्रित किया।


बता दें कि ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ वार्षिक संबोधन में राष्ट्रपति, प्रथम महिला और कांग्रेस के 535 सदस्य किसी भी मेहमान को आमंत्रित कर सकते हैं।इस दौरान राष्ट्रपति अपनी उपलब्धियों और आगामी लक्ष्यों के बारे में बताते हैं।

 

 

Tanuja

Advertising