शादी से पहले लड़का-लड़की ने की बात, तो मामा ने दाग दी गोलियां

Friday, Jan 05, 2018 - 01:52 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: शादी से पहले अपने मंगेतर से बात करना कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन पाकिस्तान में इस बात को लेकर लड़का-लड़की को अपनी जान गंवानी पड़ी। एक मामा ने झूठी शान के लिए अपनी भांजी और उसके मंगेतर की गोली मारकर हत्या कर दी। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के सिंध प्रांत में नजीरान नाम की लड़की अपने होने पति शाहिद से साथ बात कर रही थी, तभी उसके मामा ने उन दोनों को बात करते देख लिया। वह इतना भड़क गया कि उसने दोनों पर गोलियां बरसा दी। जिससे दोनों की मौत हो गई। पाकिस्तान में झूठी शान में हत्या का ये नया मामला नहीं है, इससे पहले भी ऐसी कई वारदातें हो चुकी हैं। पिछले महीने ही रावलपिंडी में एक युवक ने अपनी बहन और उसकी पति की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी कि दोनों ने परिवार की मंजूरी के बगैर शादी की थी। 

एक रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान में जितने लोगों की मौत आतंकी घटनाओं में नहीं होती है, उससे ज्यादा मौत महिलाओं की मौत अपनों के हाथों होती है। पाकिस्तान के मानव अधिकार कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक दशक में हर साल औसत 650 हत्याएं झूठी शान के खातिर हुई है। मगर ज्यादातर मामले दूर-दराज के इलाकों से जुड़े होने की वजह से हत्या के सही आंकड़े सामने ही नहीं आ पाते।
 

Advertising