किताब में ट्रंप की पत्नी मेलेनिया को लेकर सनसनीखेज दावे, अलग बेडरूम में सोने का खोला राज

Thursday, Dec 05, 2019 - 11:25 AM (IST)

न्यूयार्कः विवादित बयानों और अपने अफेयर्स के कारण चर्चा में रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस बार उनकी तीसरी बीवी मेलेनिया ट्रंप को लेकर सुर्खियों में हैं। सीएनएन की एक रिपोर्टर द्वारा अमेरिकी की प्रथम महिला पर "फ्री मेलेनिया" के नाम से लिखी किताब में सांझी की जानकारियों ने अमेरिका में सनसनी फैला दी है।

इस किताब में दावा किया गया है कि मेलेनिया की अपने पति से बन नहीं रही, वो व्हाइट हाउस में अलग बेडरूम में सोती हैं, जिसमें उनके पति का आना नहीं होता। किताब की लेखिका कैट ब्रेटन हैं ने लंबे समय तक व्हाइट हाउस कवर किया। अमेरिका में उनकी गिनती जाने-माने पत्रकारों में होती है।उनके अपने पुख्ता स्रोत हैं। उन्होंने किताब में जो बातें लिखी हैं वो हैरान करने वाली तो हैं लेकिन किताब का दावा है कि इसमें दी गई जानकारियां सच हैं।

किताब में कहा गया है कि वो अपनी पब्लिक छवि और निजता के बीच संघर्ष कर रही हैं। व्हाइट हाउस में आए हुए उन्हें तीन साल हो चुके हैं लेकिन वो अब सबसे रहस्यों में लिपटी हुई, शांत और प्रेस से घबराने वाली फर्स्ट लेडी हैं। कभी वो गर्मजोशी से भरी दिखती हैं तो कभी भावशून्य चेहरे के साथ। उनका पति ऐसा शख्स है जो शायद ही कभी रिपोर्टर्स के सामने चुप रहता हो और उसकी कोई सुबह बगैर कोई ट्वीट किए गुजरती हो लेकिन इससे अलग मेलेनिया सबसे विरक्त, व्हाइट हाउस में फंसी हुई लगती हैं।

हालांकि उन्होंने ये दिखाया है कि किस तरह सुर्खियों में रहना है। वो आमतौर पर चुप्पी को बड़े हथियार के तौर पर इस्तेमाल करती हैं। इस मामले में वो अपने पति डोनल्ड से एकदम अलग हैं, जो शायद अमेरिकी इतिहास के सबसे विवादास्पद राष्ट्रपति हैं और अक्सर प्राइवेट होने की हद लांघते हुए उसे पब्लिक कर देते हैं।

Tanuja

Advertising